बेड के नीचे पानी, कोरोना पीडि़त झेल रहे परेशानी

Updated Date: Thu, 16 Jul 2020 09:02 AM (IST)

- बीआरडी मेडिकल कॉलेज में बदहाल व्यवस्था से परेशान पेशेंट्स

- बेड के नीचे रात भर पानी लगने से बाथरूम जाने में हुई प्रॉब्लम

GORAKHPUR: बीआरडी मेडिकल कालेज के आईसोलेशन वार्ड में एडमिट पेशेंट्स के बेड के नीचे बरसात के पानी का वीडियो वायरल होने का मामला प्रकाश में आया है। सुबह वीडियो वायरल होने के बाद से ही मेडिकल कालेज प्रशासन समेत जिला प्रशासन के अधिकारियों के व्यवस्था को लेकर किए जा रहे दावों की पोल खुलती नजर आ रही है। वायरल वीडियो में जहां पेशेंट्स के बेड के नीचे पानी लगा हुआ दिखाई दे रहा है। वहीं एक व्यक्ति मोबाइल से वार्ड में जमा हुए पानी को लेकर यह संदेश दे रहा है कि कोरोना पेशेंट्स का जहां इलाज चल रहा है। वहां पानी इस कदर भर गया है कि प्रशासन की तरफ से कोई पहल नहीं किया गया। वीडियो वायरल होने के बाद मेडिकल कालेज प्रशासन के बीच हड़कंप मच गया। आनन फानन में वार्ड से पानी निकलवाने का काम किया गया। उसके बाद वीडियो बनाने वाले की तलाश शुरू कर दी गई।

छत के रास्ते पहुंचा बरसात का पानी

बता दें, पिछले एक हफ्ते से लगातार मूसलाधार बारिश हो रही है। नदियों से लेकर गली मोहल्ले तक में बरसाती पानी से समस्या बढ़ गई है। आलम यह है कि बरसाती पानी बीआरडी मेडिकल कालेज के कोरोना वार्ड में भी पहुंच गया है। कोरोना वार्ड में बरसात का पानी आने से कोरोना पेशेंट्स के बीच जहां संक्रमण का खतरा बढ़ गया। वहीं, किसी ने वार्ड में जमा बरसात के पानी का वीडियो बनाकर वार्ड के भीतर पानी की दुव्यर्वस्था को दिखाने का प्रयास किया है। इस वीडियो के वायरल होने के बाद से मेडिकल कालेज प्रशासन व जिला प्रशासन की तैयािरयों पर सवाल उठने लगे हैं। पेशेंट्स ने नाम न छापने के शर्त पर बताया कि बरसात का पानी छत के रास्ते आया लेकिन मेडिकल कालेज की तरफ से कोई भी जिम्मेदार रात के वक्त वार्ड में नहीं आया। सुबह भी काफी देर तक किसी के नहीं आने के बाद इसकी कंप्लेन दर्ज कराई गई।

कोट्स

रात से बारिश हो रही थी। मूसलाधार बारिश होने के बाद से ही सीढि़यों के रास्ते वार्ड में पानी घूसता गया। इसकी वजह से रात भर सो नहीं पाया। सुबह एक व्यक्ति ने तुरंत वीडियो बनाकर पानी के निकासी की लिए गुहार लगाई। उसके बाद मेडिकल कालेज की तरफ से लोग आकर सफाई किए।

कोरोना मरीज

मूसलाधार बारिश की वजह से पानी आया, लेकिन रात के वक्त कोई भी वार्ड का जिम्मेदार इंचार्ज या फिर नर्स या फिर वार्ड ब्वॉय तक नहीं आया। रात भर अफरा तफरी मचा रहा। सुबह के वक्त जब मरीजों ने इसका विरोध किया। तब जाकर पानी साफ कराया गया।

कोरोना मरीज

वर्जन

बरसात का पानी छत की सीढियों के रास्ते फ‌र्स्ट फ्लोर पर आया था। इसको साफ करवा दिया गया है। चूंकि बारिश इतनी ज्यादा हो रही है ऐसे में पानी आ गया था। लेकिन कोई मरीज वीडियो बनाकर मेडिकल कालेज को बदनाम करने की कोशिश कर रहा है। यह ठीक नहीं है। ऐसे लोगों के खिलाफ तो कार्रवाई होनी चाहिए।

डॉ। गणेश कुमार, प्रिंसिपल, बीआरडी मेडिकल कॉलेज

Posted By: Inextlive
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.