- प्रेमी के साथ मिलकर किया पति का कत्ल

- बेटियों, भतीजे की मदद से लगाया ठिकाने

GORAKHPUR: हरपुर बुदहट एरिया के कटाईटीकर में रामाशीष की हत्या, उसकी पत्‍‌नी ने कराई थी। प्रेमी युवक के साथ मिलकर पत्‍‌नी ने पति का कत्ल कराया। बेटियों और भतीजे की मदद से डेड बॉडी को नदी में ठिकाने लगाने का प्रयास किया। यह खुलासा एसएसपी प्रदीप कुमार ने सैटर्डे को किया। बताया कि केस के खुलासे में शामिल पुलिस टीम को तीन हजार का इनाम दिया गया है।

क्ब् अप्रैल की शाम मिली डेड बॉडी

कटाईटीकर के पास आमी नदी में अधजली डेड बॉडी मिली। फसल काटने गए लोगों ने पुलिस को सूचना दी। थोड़ी देर में मृतक की पहचान कटाईटीकर निवासी रामाशीष के रूप में हुई। उसका एक हाथ और पैर गायब होने, डेड बॉडी के अधजली होने से पुलिस का शक बढ़ गया। पुलिस को मृतक की पत्नी राधिका ने उसकी मौत की वजह बीमारी बताई। जांच में सामने आया कि राधिका से गांव के दीनानाथ के अच्छे संबंध हैं। दीनानाथ को पुलिस ने पकड़ा तो सारी कहानी सामने आ गई।

मस्कट में रहकर कमाता था रामाशीष

करीब तीन साल से मस्कट में कमा रहा रामाशीष मार्च मंथ में घर आया। उसने बेटी की शादी कर दी थी। इस दौरान पता लगा कि उसकी पत्‍‌नी के संबंध दीनानाथ से हैं। उसके मेहनत की कमाई दीनानाथ पर खर्च हो रही है। इसको लेकर पति पत्‍‌नी के बीच विवाद हो गया। गुस्से में उसने पत्‍‌नी और बेटियों के आचरण को लेकर खरी खोटी सुनाई। उनके बारे में अपमानजनक बातें की। इसलिए राधिका ने पति को निपटाने की योजना बना ली। क्ख् मार्च की रात दीनानाथ को घर बुलाया। उसकी मदद से रामाशीष की जान ले ली। डेड बॉडी को भूसे में छिपा दिया।

बेटियों, भतीजे की मदद से लगाया ठिकाने

दीनानाथ की मदद से राधिका ने पति का कत्ल कर दिया। मर्डर के बाद दीनानाथ चला गया। राधिका ने डेड बॉडी ठिकाने लगाने को बुलाया तो वह मुकरने लगा। इसके बाद बेटियों और भतीजे प्रमोद की मदद से महिला ने भूसे में छिपाई डेड बॉडी निकाली। प्रधान और पूर्व प्रधान से पूछकर डेड बॉडी को आननफानन में जला दिया। रामाशीष की बेटी अपने पंसद के लड़के से शादी करना चाहती थी। रामाशीष उसकी शादी कहीं अन्य करना चाहता था। मां के कहने पर बेटियों ने भी पिता की लाश ठिकाने लगाने में मदद की। घटना के खुलासे पर एसएसपी ने एसओ श्याम बिहारी, महिला एसओ डॉक्टर शालिनी सिंह, कांस्टेबल विश्वकर्मा गिरी, संजय कुमार, रामअशीष यादव और मंजू ंिसंह की टीम को तीन हजार का इनाम की घोषणा की।

पति की हत्या में शामिल पत्‍‌नी, उसके प्रेमी दीनानाथ और सहयोग करने वाले भतीजे प्रमोद को अरेस्ट किया गया। महिला ने चारपाई की पाटी बरामद कराई है।

प्रदीप कुमार, एसएसपी

Posted By: Inextlive