-चकेरी में दुकान में घुसकर गोली मारी गई, गंभीर घायल

-बाइक सवार बदमाशों ने वारदात को अन्जाम दिया, तीन फायर किए

-एक फायर मिस हुआ, एक पूर्व कर्मचारी से चल रही थी रंजिश

>kanpur@inext.co.in

KANPUR : शहर में बदमाश इतने बेखौफ हो गए हैं कि वे अब दिनदहाड़े वारदात को अन्जाम देने लगे हैं। अभी कल्याणपुर में सर्राफा कारोबारी को गोली मारकर लूटने का मामला ठंडा भी नहीं हुआ था कि मंगलवार को बदमाशों ने दिनदहाड़े चकेरी में दुकान में घुसकर पेंट कारोबारी को गोली मार दी। कारोबारी को दो गोली लगी है। परिजन उनको लहूलुहान हालत में नर्सिगहोम में एडमिट कराया है, जहां उनकी हालत गंभीर बनी हुई है। परिजनों ने मुकदमे की रंजिश में दामाद के एक पूर्व कर्मचारी के रिश्तेदार पर हमला करने का आरोप लगाया है, जबकि आरोपियों के परिजनों ने घायल के दामाद पर ही सुपारी देकर वारदात कराने का आरोप लगाया है।

बेटी ने लव मैिरज की थी

चकेरी के जेके कॉलोनी में रहने वाले अनूप खन्ना (55) पेंट कारोबारी हैं। उनके परिवार में पत्नी बीना और दो बेटियां शैफाली व वैशाली है। दोनों बेटियों की शादी हो चुकी है। जिसमें शैफाली ने मुर्गी के दाना का कारोबार करने वाले अजय गुप्ता से लव मैरिज की है। शादी के बाद दामाद के कहने पर अनूप उसके बिजनेस में हाथ बंटा रहे थे। वो दामाद की कम्पनी में जीएम का काम संभाल रहे थे। इलाकाई लोगों के मुताबिक इधर, कुछ दिनों से उन्होंने ऑफिस जाना बंद कर दिया था, वो घर के बाहर पेंट की दुकान में बैठ रहे थे।

बदमाश मरा समझ्ाकर भाग गए

मंगलवार की सुबह वो रोज की तरह दुकान खोलकर सफाई कर रहे थे कि इसी बीच बाइक सवार दो बदमाश वहां पहुंच गए। अनूप कुछ समझ पाते कि इससे पहले बदमाशों ने तमंचे से उन पर फायर कर दिया। प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक बदमाशों ने उन पर तीन फायर किए थे, जिसमें एक फायर मिस हो गया जबकि वो दो गोली लगने से रोड पर गिर गए। उनको बदमाश मरा समझकर भाग गए। इधर, गोली की आवाज से इलाके में हड़कम्प मच गया, जबकि उनकी पत्नी बालकनी में आ गई। वो अनूप को लहूलुहान हालत में देख भागकर रोड पर पहुंच गई। पुलिस ने मौके पर पड़ताल कर प्रत्यक्षदर्शियों के बयान दर्ज किए, जबकि बीना ने रिश्तेदारों की मदद से उनको नर्सिगहोम में एडमिट कराया।

दामाद पर हमला करने का आरोप

परिजनों ने मुकदमे की रंजिश में एक पूर्व कर्मचारी के रिश्तेदार समेत दो लोगों पर हमला करने का आरोप लगाया है। उनका कहना है कि अनूप मुकदमे में वादी होने के साथ ही कड़ी पैरवी कर रहे थे। आरोपी कर्मचारी ने उनको पैरवी करने पर जान से मारने की धमकी दी थी। उनके मुताबिक अनूप की कड़ी पैरवी से घबराकर आरोपी ने उनकी हत्या कराने की कोशिश की है। वहीं, कर्मचारी के परिजनों ने घायल के दामाद पर ही हमला करने का आरोप लगाया है। फिलहाल पुलिस ने पीडि़त पक्ष की तहरीर पर कर्मचारी के रिश्तेदार विवेक त्रिपाठी और उसके साथी अजय श्रीवास्तव सहित आरोपी की चारों बहनों के खिलाफ भी नामजद रिपोर्ट दर्ज कराई है।

करोड़ों की हेराफेरी दुश्मनी की वजह

अनूप दामाद की कम्पनी में जीएम का काम संभाल रहे थे। इस दौरान ऑफिस में करोड़ों रुपए की हेराफेरी हो गई। आरोप है कि उनकी जांच में कम्पनी का कर्मचारी सुमित अवस्थी का घोटाले में मास्टर माइंड निकला तो उन्होंने सुमित के साथ ही उसके पिता श्रीनाथ, मां रामवती और बहनोई आनन्द त्रिपाठी के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज करा दी। पुलिस ने चारों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया। अनूप की पैरवी की वजह से सुमित और उसके परिजनों की बेल नहीं हो पा रही है।

---------------

एक तीर से दो निशाना लगाने का आरोप

पीडि़त पक्ष के आरोप से आरोपी कर्मचारी की बहनों ने इन्कार किया है। कर्मचारी के एक रिश्तेदार के मुताबिक अनूप और उनके दामाद अजय ने खुद घोटाला कर उनके भाई समेत पूरे परिवार को फंसा दिया है। अजय रईस और रसूखदार है। उसके इशारे पर उनके भाई पर अलग-अलग 9 धोखाधड़ी के मुकदमे दर्ज कर दिए गए हैं। भाई के साथ ही पिता के जेल जाने से घर पर सिर्फ लेडीज ही बची हैं, उसने अनूप की मर्जी के बगैर उनकी बेटी से लव मैरिज की थी। कम्पनी में घोटाले के बाद से दोनों में अनबन चल रही थी। अजय को डर था कि ससुर उनका राज खोल सकते हैं, इसलिए वो उनकी हत्या कराकर एक तीर से दो शिकार करना चाहता है। वहीं एफआईआर में बहनों का भी एफआईआर में नाम दर्ज होने के बाद सभी घर में ताला लगाकर कहीं चले गए हैं।

-----------------

दामाद ने सुरक्षा की गुहार लगाई

ससुर पर हुए जानलेवा हमले के बाद अजय पत्नी समेत दोपहर में एसएसपी ऑफिस पहुंचा, उसने एसएसपी से मिलकर खुद की जान को खतरा बताया है। उसके मुताबिक ससुर की तरह उसकी जान को भी खतरा है। एसएसपी ने उसको सुरक्षा का भरोसा दिलाते हुए आरोपी की जल्द गिरफ्तारी का आश्वासन दिया है।

Posted By: Inextlive