-बजरंग दल के युवाओं ने नगर आयुक्त आवास पर किया हंगामा, यशोदा नगर में श्रीराम चौक का बोर्ड हटाने का कर रहे विरोध

KANPUR: यशोदानगर स्थित निजाम चौक चौराहा पर श्रीराम चौक का लगा बोर्ड हटाने को लेकर बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने नगर आयुक्त आवास पर अचानक हंगामा करना शुरू कर दिया। दर्जनों युवकों के हंगामे से हड़कंप मच गया। सूचना पर हरकत में आई पुलिस ने मोर्चा संभाला और युवकों को लाठी पटक कर खदेड़ दिया। दर्जनों युवक आवास के अंदर जाने के लिए गेट पर चढ़ गए। नगर निगम के प्रवर्तन दस्ते ने रोकने का प्रयास किया तो युवक उनसे भी भिड़ गए। दस्ते ने खदेड़ने के लिए लाठियां बरसा दीं। गुस्साए युवकों ने रोड जाम करने का प्रयास किया। पुलिस ने समझाकर मामला शांत कराया। बोर्ड लगाने और दस्ते पर कार्रवाई करने का ज्ञापन अफसरों को दिया। हंगामे के चलते रोड पर जाम लग गया।

इस प्रकार है पूरा मामला

नगर निगम ने निजाम चौराहा यशोदा नगर में चौक का निर्माण कराया है। यहां पर किसी ने बिना नगर निगम कार्यकारिणी की स्वीकृति के श्रीराम चौक का बोर्ड लगा दिया। क्षेत्रीय लोगों ने इसकीइ कंप्लेन की। मामले में डीएम ने भी नगर आयुक्त से चर्चा की और बोर्ड को हटा दिया गया। लेकिन बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने इसका विरोध कर दिया। इसको लेकर क्षेत्रीय पार्षद प्रशांत शुक्ल वेडनसडे को श्रीराम चौक के नाम से चौराहा का नाम किए जाने का प्रस्ताव देने नगर आयुक्त के पास पहुंचे। इसी दौरान बजरंग दल कार्यकर्ताओं ने हंगामा किया।

चौक नगर निगम ने ही बनाया है। श्रीराम चौक नाम कार्यकारिणी से नहीं पास हुआ है। इसलिए बोर्ड हटा दिया गया। इसका प्रस्ताव पार्षद देने आए थे इस दौरान हंगामा करना शुरू कर दिया। प्रवर्तन दस्ते से रिपोर्ट मांगी है। सीसीटीवी जांच कर कार्रवाई की जाएगी।

-अक्षय त्रिपाठी, नगर आयुक्त

Posted By: Inextlive