- कल्याणपुर थानाक्षेत्र में चेन लुटने के बाद दरोगा जी ने पीडि़ता को इस तरह लगाई फटकार

- देर रात पति के साथ घर जा रही थी, यूनिवर्सिटी के पास लुटेरों ने चेन लूटी

KANPUR :

शहर की मित्र पुलिस जब लूट नहीं रोक पाती है तो वो पीडि़त को लूट का दोषी बताने लगती है। उसके हिसाब से लोग अगर अपने कीमती सामान और गहनों की सुरक्षा न कर पाएं तो उन्हें पहन कर सड़क पर नहीं निकलना चाहिए। बेवजह महिलाएं गहने पहन कर सड़क पर निकलती हैं और लूट हो जाने के बाद पुलिस को परेशान करने आ जाती हैं। इसकी पुष्टि रविवार की रात उस वक्त हो गई। जब लूट की शिकार एक महिला पति के साथ शिकायत करने पुलिस चौकी पहुंची। तो दरोगा ने यह कहते हुए उनको फटकारा कि जब चेन संभाल नहीं पाती हो तो पहनती क्यों हो। अब चेन लुटवा कर हमें परेशान करने आ गईं। उसने अगले दिन थाने में तहरीर दी।

रिश्तेदार के घर गए थे

कल्याणपुर के शिवली रोड में रहने वाले रूप प्रताप सिंह जॉब करते है। वो संडे को पत्नी स्वाती के साथ बाइक से रिश्तेदार के घर गए थे। वहां से देर रात घर लौट रहे थे कि यूनिवर्सिटी के पास बाइक सवार दो बदमाशों ने उन्हें रोककर तमंचे के बल पर लूट लिया। पीडि़त दम्पति वहां से सीधे पुलिस चौकी गए तो दरोगा ने पहले उन्हें समझाकर टरकाने की कोशिश की, लेकिन जब वे रिपोर्ट दर्ज कराने की जिद पर अड़ गए तो दरोगा ने उन्हें यह कहते हुए फटकार दिया, कि कल्याणपुर में इतनी लूट हो रही है फिर इतनी रात को चेन पहनकर क्यों निकलीं। जब चेन संभाल नहीं पाती हो तो इसको पहनती क्यों हो।

पति का पारा चढ़ा

दरोगा की ये बेतुकी दलील सुनकर रुप प्रताप का भी पारा चढ़ गया और उन्होंने दरोगा को जवाब दिया कि आपने चेन न पहनने का कोई बोर्ड तो लगवाया नहीं है। अगर लगवाया होता तो शायद वो चेन न पहनती। उन्होंने मंडे को थाने जाकर तहरीर दी। इस बाबत एसओ ने कोई भी जानकारी होने से मना ि1कया है।

नजीराबाद में युवती की चेन लूटी

नजीराबाद में बाइकर्स लुटेरों ने मायादेवी पत्नी राजेंद्र सिंह की चेन लूटी ली। काकादेव की रहने वाली माया रिश्तेदार सुमन के साथ एक गमी में गई थी। वहां से रिक्शे से घर लौट रही थी कि लुटेरों ने झपट्टा मारकर उनकी चेन लूट ली। सूचना पर पुलिस ने मौके पर जाकर लुटेरों का हुलिया पता कर पड़ताल शुरू कर दी।

Posted By: Inextlive