- सीमएओ आफिस द्वारा लगाई गई 26 टीमें

LUCKNOW:

कोरोना की तीसरी लहर की आशंका को देखते हुए सरकारी अस्पतालों में ओपीडी से पहले मरीजों की एंटीजन जांच तो की ही जा रही है। वहीं अब अस्पताल के कर्मचारियों की भी सैंपलिंग का काम शुरू हो गया है। इसके लिए करीब 26 टीमों को टेस्टिंग के लिए लगाया गया है। निजी अस्पतालों को खुद से सभी कर्मचारियों के टेस्ट करने और रिपोर्ट देने के लिए कहा गया है।

26 टीमें लगीं

डिप्टी सीएमओ व जिला सर्विलांस अधिकारी डॉ। मिलिंदवर्धन ने बताया कि अस्पतालों संक्रमण ने फैले इसके लिए लगातार कदम उठाये जा रहे हैं। इसी के तहत जिला प्रशासन द्वारा सभी अस्पताल के कर्मचारियों को कोविड टेस्ट कराने के निर्देश दिए गये थे। उसी के तहत बीते तीन दिनों से करीब 26 टीमों द्वारा सिविल, बलरामपुर, लोहिया, लोकबंधु, राम सागर मिश्र, झलकारीबाई, बीआरडी समेत अन्य अस्पतालों में टीमों द्वारा लगातार डॉक्टर, नर्स समेत सभी कर्मचारियों का कोविड टेस्ट कराया जा रहा है। अभी तक किसी का सैंपल पॉजिटिव नहीं आया है।

निजी अस्पताल खुद करेंगे जांच

डॉ। मिलिंदवर्धन ने आगे बताया कि इसके अलावा निजी अस्पतालों को भी अपने यहां के सभी कर्मचारियों के दोबारा कोविड टेस्ट करने के लिए कहा गया है। अस्पतालों को अलर्ट किया गया है कि अपने यहां के डॉक्टर्स व नर्स समेत अन्य स्टॉफ की कोविड टेस्टिंग में कोई भी लापरवाही न बरतें।

सभी सरकारी अस्पतालों के कर्मचारियों की कोविड जांच कराई जा रही है। फिलहाल किसी भी रिपोर्ट पॉजिटिव नहीं आई है।

- डॉ। मिलिंदवर्धन, डिप्टी सीएमओ

Posted By: Inextlive