- कॉल्विन कॉलेज से अमौसी एयरपोर्ट तक राहुल ने रीता संग किया रोड शो

- वाल्मीकि जी की मूर्ति पर चढ़ाई माला, कार पर चढ़कर मिले लखनउवाट्स से

LUCKNOW: कॉल्विन कॉलेज में जैसे ही लोगों ने हेलीकॉप्टर की गड़गड़ाहट की आवाज सुनी तो लैंडिंग प्लेस की तरफ दौड़ पड़े। चंद मिनटों के बाद जब अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी (एआईसीसी) के उपाध्यक्ष राहुल गांधी जब हेलीकॉप्टर से नीचे उतरे तो राहुल गांधी जिंदाबाद के नारे गूंज उठे। फिर राहुल लखनऊ से कांग्रेस प्रत्याशी डॉ। रीता बहुगुणा जोशी के साथ प्रचार के लिए खड़ी गाड़ी में चढ़ गए। वहां से निकले काफिले ने अमौसी एयरपोर्ट तक का सफर तय किया। हालांकि, इस रोड शो में जितनी भीड़ की उम्मीद की जा रही थी उतनी नजर नहीं आई।

सिक्योरिटी गार्ड को झिड़का

लगभग शाम भ्.क्भ् बजे राहुल गांधी का काफिला कॉल्विन कॉलेज से निकला। गाड़ी के बाहर निकलते ही सुरक्षा जवानों ने उनकी गाड़ी को चारों ओर से घेर लिया। एक सुरक्षा कर्मी तो उनकी एसयूबी गाड़ी की विंडो के सामने पहुंच कर लटक गया। लेकिन, राहुल गांधी ने उसे विंडो के सामने से झिड़क कर हटा दिया। उन्होंने कहा कि ऐसे तो हो चुका पब्लिक से इंटरेक्शन। कॉल्विन से निकल कर उनका काफिला सीधे परिवर्तन चौक पहुंचे।

वाल्मीकि जी की मूर्ति को पहनाई माला

यहां पर उन्होंने वाल्मीकि की मूर्ति पर माल्यार्पण किया। इसके बाद वे और रीता जोशी गाड़ी में सवार हो गए। काफिला केडी सिंह स्टेडियम पहुंचा, यहां पर मुस्लिम नेता अरशी रजा ने उनका स्वागत किया। इसके बाद गाड़ी आगे बढ़कर हजरतगंज चौराहे पहुंच गई। हजरतगंज चौराहे पर सपा की एलईडी स्क्रीन पर प्रचार चल रहा था।

अखिलेश को देख मुस्कुराए

जब राहुल हजरतगंज पहुंचे तो उस समय स्क्रीन पर मुख्यमंत्री अखिलेश यादव चमक रहे थे। उसे देखकर राहुल धीरे से मुस्कुराए और फिर लोगों का हाथ हिलाकर अभिवादन स्वीकारने लगे। इससे पहले हजरतगंज में साहू के पास तमाम स्टूडेंट्स ने उन पर गुलाब की पंखुडि़यां बरसा कर स्वागत किया। हजरतगंज से उनका काफिला हुसैनगंज होते हुए जब लाल कुंये पहुंचा तो तब जाकर कांग्रेसी नजर आए। यहां से होते वह नाके और फिर चारबाग पहुंचे।

बैल बना मुसीबत

चारबाग में कानपुर रोड मुड़ने से पहले एक बैल भीड़ में पहुंच गया। इससे अफरा-तफरी मच गई। किसी तरह इस बैल को कार्यकर्ताओं ने एक दूसरी सड़क की तरफ मोड़ा। रोड शो के दौरान जितनी भीड़ नाके पर दिखी उतनी कहीं नहीं दिखी। नाका गुरुद्वारे पर सरदारों ने उनका स्वागत किया। कानपुर रोड आने के बाद गाडि़यों ने रफ्तार पकड़ ली। इस बार राहुल की गाड़ी आलमबाग चौराहे पर थमी। यहां पर सिंधियों के धर्मगुरू संत कवर राम पर माल्यापर्ण किया। इसके बाद राहुल का काफिला सीधे अमौसी एयरपोर्ट पहुंच गया। कांग्रेस पार्षद दल के नेता मुकेश चौहान ने बताया कि लखनऊ में राहुल के आने से रीता जी को फायदा मिलेगा।

नकुल को नमस्कार

आलमबाग में अवध हॉस्पिटल के पास एक ओर से राहुल का काफिला जा रहा था तो दूसरी तरफ से बसपा प्रत्याशी नकुल दुबे का काफिला आ रहा था। दोनों ने एक-दूसरे को देखा। फिर हाथ हिलाकर दोनों ने ही एक-दूसरे का सम्मान किया। हालांकि, बसपा के कार्यकर्ता रोड के इस पार आकर बसपा की झंडिया फहराने की कोशिश में लगे थे।

Posted By: Inextlive