- मतदान से 48 घंटे पहले शनिवार को थम गया चुनावी प्रचार-प्रसार का शोर, पूरा दिन शहर में कांग्रेस, सपा और आप के नेताओं ने दिखाया दमखम

- कांग्रेस के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष राहुल गांधी समेत आप के नेताओं और सीएम अखिलेश ने रोड शो कर मांगे वोट

VARANASI: शनिवार को शहर में चुनावी शोर थम गया। 12 मई को मतदान होना है। इससे 48 घंटे पहले आयोग के निर्देश पर रैली, जनसभा और रोड शो समेत प्रचार प्रसार पर प्रतिबंध लगा दिया गया। इससे पहले शनिवार को पूरा दिन गर्मी संग सियासी पारा खूब गर्म रहा। सुबह होते ही सड़क पर राजनैतिक दलों का रेला उतर गया। सबसे पहले कांग्रेस और आप ने आखिरी दौर के चुनाव प्रचार में अपनी ताकत झोंकी। कांग्रेस में कैंडिडेट अजय राय के फेवर में कांग्रेस के सीनियर लीडर राहुल गांधी ने रोड शो किया। इसके अलावा केजरीवाल समेत आप के कई बड़े नेताओं ने भी रोड शो कर अपना दम दिखाया। इन दोनों दलों का रोड शो जब खत्म हुआ तो दोपहर की चिलचिलाती धूप में प्रदेश के सीएम अखिलेश यादव ने सपा कैंडिडेट के कैलाश चौरसिया के फेवर में रोड शो कर ताकत का प्रर्दशन किया।

सीएम ने सड़क पर दिखाया सपा का दम

- सीएम अखिलेश यादव ने प्रचार के आखिरी दिन झोंकी ताकत, मलदहिया से शुरू किया रोड शो

- चार किलोमीटर की दूरी पूरी करने में लग गए तीन घंटे, ट्रैफिक व्यवस्था का बजा बैंड

VARANASI: प्रदेश के सीएम अखिलेश यादव ने शनिवार को सपा कैंडीडेट कैलाश चौरसिया के फेवर में रोड शो किया। प्रचार के आखिरी दिन सपा की ओर से कि लगाई गई ताकत का नतीजा ये रहा कि पूरे शहर को ट्रैफिक जाम का झाम झेलना पड़ा। मलदहिया चौराहे से शुरू हुआ रोड शो शाम साढ़े चार बजे गिरजाघर चौराहे पर पहुंचकर खत्म हुआ। इस दौरान ओपेन मैजिक में सीएम अखिलेश संग सपा के नेता राजेन्द्र चौधरी और सपा कैंडीडेट कैलाश चौरसिया रहे। रोड शो खत्म करने के बाद सीएम ने भाजपा और बसपा पर जमकर हमला बोला। सीएम के रोड शो के दौरान शहर की ट्रैफिक व्यवस्था का बुरा हाल रहा। पब्लिक चिलचिलाती धूप में परेशान दिखी।

खूब बरसे फूल

शनिवार को अखिलेश यादव के रोड शो के दौरान सपा की तैयारियां मुकम्मल दिखी। सुबह करीब साढ़े बारह बजे बाबतपुर एयरपोर्ट पहुंचने के बाद अखिलेश हेलीकाप्टर से सम्पूर्णानंद यूनिवर्सिटी पहुंचे और यहां से बाइ रोड मलदहिया चौराहे पहुंचे। यहां सीएम को सरदार पटेल की प्रतिमा पर माल्यापर्ण करना था लेकिन कार्यकताओं की भीड़ ज्यादा होने के कारण सीएम की जगह कैंडीडेट कैलाश चौरसिया ने पटेल जी की प्रतिमा पर माला चढ़ाई। इसके बाद करीब डेढ़ बजे सीएम का रोड शो शुरू हुआ। लोहामंडी, लहुराबीर, चेतगंज, नई सड़क, बेनियाबाग होते हुए दोपहर बाद करीब साढ़े चार बजे सीएम का रोड शो गिरजाघर पहुंचा। यहां आने के बाद सीएम ने रोड शो खत्म किया और मैजिक पर ही सवार होकर अपना सम्बोधन दिया।

मैंने तो छोड़ दिया बुआ कहना

अखिलेश ने गिरजाघर चौराहे पर अपने सम्बोधन में पहले बीजेपी पर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि बीजेपी और मोदी सिर्फ प्रचार के दम पर जीत का सपना देख रहे हैं। जबकि ऐसा होने वाला नहीं है। क्योंकि यूपी में बाप बेटे की सरकार ही कमाल करने वाली है। इसके बाद अखिलेश ने मायावती पर निशाना साधा और कहा कि यूपी की पूर्वा सीएम बहिन जी को मैं पहले बुआ कहता था लेकिन अब बुआ कहना छोड़ दिया है। सीएम ने मायावती पर हल्ला बोलते हुए कहा कि बहिन जी कहती हैं कि अगर बाबा साहब संविधान न बनाते तो हम दूध बेचते। लगता है उनको नहीं पता कि दूध के काम में बहुत पैसा है। इसलिए उनको जब ये पता चलेगा कि दूध के काम में पैसा है तो वो अपना हाथी बेचकर भैंस खरीद लेंगी।

Posted By: Inextlive