- पीएम की सभा के बाद मैदान में हो गए गडढे, रिपेयर होने में लगेगी 100 ट्राली मिट्टी

मोदी जी कल की ही तो बात है, आप मेरे पास थे। आपके ओजस्वी भाषण के बाद तालियों की गड़गड़ाहट से पूरा माहौल गूंज उठा था। लेकिन आपके जाते ही यहां का पूरा सिस्टम मुझे भूल गया है। मेरे जख्म किसी को दिखाई नहीं दे रहे हैं। यह दर्द है आईआईटी बीएचयू के टेक्नो पवेलियन ग्राउंड का। गुरुवार को इस मैदान पर मोदी की सभा आयोजन किया गया था। सभा के बाद इस मैदान में इतने गडढे हो गए है कि उन्हें भरने में एक महीने लग जाएंगे। आईआईटी बीएचयू का स्टाफ दो दिन से लगातार सफाई कर रहा है उसके बावजूद आलम यह है कि मैदान को साफ होने में अभी दो-तीन और लगेंगे।

भारी वाहनों से दब गई मिट्टी

आईआईटी बीएचयू के टेक्नो पवेलियन ग्रांउड पर पीएम मोदी के कार्यक्रम के लिये बड़ा लंबा-चौड़ा स्टेज तैयार किया गया था। खास बात यह है कि ये स्टेज, बैरिकेडिंग सहित पूरी तैयारी तीन दिन में हुई। दिन रात भारी वाहन मैदान में आते रहे। इस वजह से मैदान की मिट्टी कई जगह दब गई है।

पोल ने कर दिए गढ्डे

आनन-फानन में बनाए गए इस स्टेज और पंडाल के लिये सैकड़ों गडढे किये गए। 2-4 फीट के इन गडढ़ो को अगर भर भी दिया गया तो मैदान को पुराने रूप में आने में 15 दिन लग जाएंगे।

ईट तक बिछा दी मैदान पर

वैसे मैदान का एक नियम होता है। कोई कार्यक्रम हो, आयोजक ईट बिछाने से बचते हैं क्योंकि इसकी वजह से घास मर जाती है और मिट्टी दब जाती है। मैदान उबड़-खाबड़ हो जाता है। इस कार्यक्रम में स्टेज के लिये हजारों ईटें लगाई गई। अभी इन्हें हटाने का काम चल रहा है।

क्रिकेट की पिच तक खराब

टेक्नो पवेलियन ग्राउंड की शोभा यहां की क्रिकेट पिच थी। आम दिनों में यहां आईआईटी बीएचयू के स्टूडेंटस टूर्नामेंट खेला करते थे। इस पर भी इतना भारी वाहन निकला कि पूरी पिच ही उखड़ गई। अब इसे पुराने रूप में आने में दो-तीन महीने लग जाएंगे।

पुराने रूप में लाने के लिये लगेगी 100 ट्राली मिट्टी

मौके पर मौजूद आईआईटी बीएचयू से जुड़े एक कर्मचारी ने बताया कि मैदान पर इतनी गंदगी हो गई है कि साफ करने में अभी दो-तीन और लगेंगे। रही बात गडढो और मिट्टी धंसने की तो उसे सही करने में 100 ट्राली मिट्टी लग जाएगी। पुराने जैसा स्टेडियम बनने में तो एक महीने लग जाएंगे। शुक्र है अभी कोई स्टूडेंट नहीं है।

Posted By: Inextlive