कानपुर के व्यापारी से नखासकोहना में 22 जुलाई को हुई थी लूटा

क्राइम ब्रांच ने चार आरोपियों को अरेस्ट कर 3 लाख 60 हजार किया बरामद

ALLAHABAD: नखास कोहना एरिया में 22 जुलाई को कानपुर के व्यापारी से हुई 17 लाख की लूट का पुलिस ने खुलासा कर दिया है। पुलिस ने चार आरोपियों को अरेस्ट करते हुए इनके पास से लूट का तीन लाख साठ हजार रुपया बरामद कर लिया है। आरोपियों को तमंचा व जिंदा कारतूस के साथ चेकिंग के दौरान पकड़ा गया। इन्होंने लूट की कई घटनाओं को स्वीकार किया है।

चेकिंग के दौरान दबोचा

शाहगंज शुक्रवार को हरिओम व्यायामशाला के पास वाहन चेकिंग कर रही थी। साथ में क्राइम ब्रांच की टीम भी थी। इसी बीच एक बाइक व एक स्कूटी पर सवार चार युवक पुलिस को देख भागने लगे। शक होने पर पुलिस ने इन्हें दौड़ा कर कुछ ही दूरी पर दबोच लिया। तलाशी में इनके पास से तमंचा व जिंदा कारतूस मिले।

पूछताछ में कबूली लूट

थाने पर पूछताछ में युवकों ने अपना नाम अरविंद कुमार केसरवानी व रवि केसरवानी निवासी मुट्ठीगंज, अतुल वाल्मिकी निवासी दारागंज व सचिन केसरवानी निवासी कीडगंज बताया। पूछताछ में युवकों ने कानपुर के व्यापारी से 22 जुलाई को हुई 17 लाख की लूट में अपना हाथ बताया तो पुलिस के कान खड़े हो गए।

लूट से पहले की थी रेकी

पकड़े गए आरोपी रवि ने बताया कि वह बिजली मिस्त्री है। वह अक्सर काम के सिलसिले में चौक स्थित बंशीधर मार्केट आया जाता करता था। मार्केट में आने वाले बड़े व्यापारियों पर उसकी नजर थी। इसी दौरान उसकी नजर कानपुर के व्यापारी प्रकाश चन्द्र पर पड़ी, जो यहां तकादा करने आते थे। रवि ने अरविंद, गोलू, सचिन व अतुल के साथ व्यापारी को लूटने का प्लान बनाया।

पहले लूटी बाइक

लूट को अंजाम देने के लिए इन लोगों ने अरैल मोड़ के पास एक युवक को चाकू घोप कर उसकी बाइक लूट ली। इसके बाद 22 जुलाई को प्रकाश लूटने का इन्हें मौका मिल गया। तकादा करने आए प्रकाश का पीछा करने में गोलू को लगा दिया। व्यापारी का रिक्शा नकासकोहना पहुंचा तो चारो आरोपियों ने उन्हें घेर लिया। रुपयो से भरा बैग चाकू दिखाकर छीन लिया और फरार हो गए। घटना को अंजाम देने के बाद सभी इसके बाद लूट की रकम आपस में बांट ली।