- मुगलसराय से बदायूं लौट रही थी बारातियों से भरी इनोवा ट्रक में घुसी, दूल्हे के फूफा समेत दो की मौत

ALLAHABAD: बदायूं के एक परिवार की खुशियां सोमवार रात मातम में बदल गई। मुलगसराय से दुल्हन को विदा कराके लौट रही बारातियों से भरी इनोवा एक ट्रक के पीछे जा घुसी। हादसे में दूल्हे के फूफा व ड्राइवर की मौत हो गई। दूल्हा, दुल्हन समेत पांच जख्मी हो गए। दो की कंडीशन काफी सीरियस बताई जा रही है। सभी घायलों को एसआरएन हॉस्पिटल में एडमिट करवाया गया है। हालांकि दूल्हे का दावा है कि पीछे से आ रहे ट्रक की टक्कर से इनोवा अनियंत्रित होकर ट्रक में जा घुसी थी। हादसे के बाद ड्राइवर ट्रक को छोड़कर भाग निकला। ट्रक को पुलिस ने सीज कर दिया है।

13 को मुगलसराय पहुंची थी बारात

शादी ककोढ़ा कादिर चौक के गिरीश बाबू (22) की थी। गिरीश के पिता बालकृष्ण का देहांत हो चुका है। वह दिल्ली में प्राइवेट जॉब करता है। उसकी शादी मुलगसराय के सकलडीहा के अनिल कुमार की बेटी सोनम से 14 मार्च को हुई। गिरीश अपने चाचा नेत्रपाल, बड़े भाई नन्हें, चचेरे भाई गोपाल, फूफा सूबेदार के साथ किराए की इनोवा से 13 मार्च की शाम मुगलसराय पहुंच गया था। इनोवा को ड्राइवर यशपाल सिंह (40) चला रहा था। शादी 14 मार्च की शाम को हुई। दुल्हन को विदा कराने के बाद रात 10 बजे के आसपास सभी इनोवा से बदायूं के लिए निकले। गिरीश बाबू के मुताबिक वह पत्‍‌नी के साथ इनोवा की सबसे पीछे की सीट पर था। बाकी के रिश्तेदार आगे की सीटों पर बैठे थे। रात डेढ़ बजे के आसपास इनोवा बरौत बाजार के पास वाराणसी से पान लादकर इलाहाबाद आ रहे ट्रक में जा घुसी। पुलिस के मुताबिक ट्रक को ड्राइवर स्लो करके साइड लगा रहा था। उसी वक्त ओवर टेक के चक्कर में ड्राइवर ने इनोवा पर से नियंत्रण खो दिया।

दरवाजा काटकर निकाला शव

इनोवा ट्रक में फंस गई थी जिस कारण वह काफी दूर तक खिंची चली गई। चीख पुकार सुनकर राहगीर रुक गए और पुलिस को खबर दी। ग्रामीण भी जुट गए थे। ड्राइवर यशपाल की स्पॉट पर ही मौत हो गई थी जबकि बाकी अंदर ही फंसे हुए थे। पुलिस ने दरवाजा काटकर बाकी के लोगों को इनोवा से निकाला। तब तक दूल्हे के फूफा सूबेदार (55) की भी मौत हो चुकी थी। पुलिस ने आधी रात को ही घायल दूल्हे गिरीश, दुल्हन सोनम, दूल्हे के बड़े भाई नन्हें, चचेरे भाई गोपाल व चाचा नेत्रपाल को एसआरएन हॉस्पिटल में एडमिट करवाया। एक्सीडेंट की खबर मिलते ही दुल्हन के पिता अनिल और गोपाल के रिश्तेदार बदायूं से रवाना हो गए। अनिल तो सुबह ही शहर पहुंच गए थे। गिरीश व उसकी पत्‍‌नी सोनम की हालत खतरे के बाहर बताई गई है। नन्हें व गोपाल की कंडीशन सीरियस बताई जा रही है।

दूल्हे ने कहा पीछे से लगी टक्कर

एक्सीडेंट के बारे में दूल्हा गिरीश बाबू अलग ही कहानी बयां कर रहा है। उसका कहना है कि इनोवा में सबसे पीछे वह व सोनम थी। पीछे से एक ट्रक से धक्का लगा तो इनोवा अनियंत्रित हो गई। ड्राइवर के नींद में होने की बात से उसने इंकार किया। हॉस्पिटल में ही फैमिली के लोगों के पहुंचने के बाद रोना पीटना मच गया। पुलिस ने उस ट्रक को सीज कर दिया है जिसमें इनोवा घुसी थी। ड्राइवर मंगलवार रात तक पुलिस के हत्थे नहीं चढ़ सका था।