बरेली: एयरफोर्स में गद्दे सप्लाई ठेके में मोटे मुनाफे का झांसा देकर लोगों से ठगी करने वाले चीटर यादव की ठगी का आंकड़ा करोड़ों के पार पहुंच गया है। उसकी ठगी के शिकार एक दर्जन से अधिक लोग अभी तक सामने आ चुके हैं।

अंकित, विनीत, शुभम फईम और नमित के अलावा फ्राइडे को कई अन्य पीडि़त भी सामने आए। इनमें बरेली के ही इलेक्ट्रॉनिक्स कारोबारी प्रदीप, गाजियाबाद निवासी गौरव के दोस्त विशाल कटियार और कोचिंग संचालक जितेन्द्र कुमार से भी करीब 30 लाख की ठगी की है।

ठगी के शिकार एक दर्जन लोगों के सामने आने पर उनसे करीब दो करोड़ की ठगी का खुलासा अभी तक हो चुका है।

एसएसपी ने आईओ को तलब किया-

चीटर यादव के खिलाफ एक्शन में ढिलाही पर एसएसपी जोगेन्द्र कुमार ने फ्राइडे को मामले की जांच कर रहे कैंट थाने के एसआई रामपाल सिंह को तलब कर लिया। रामपाल को बुलाकर एसएसपी ने मामले में सख्त कार्रवाई के निर्देश दिए हैं।

साले-बहनोई से ठगे 28 लाख-

परिवहन निगम बस अड्डे के पास इलेक्ट्रॉनिक्स शॉप चलाने वाले प्रदीप शंखधार से भी 28 लाख रुपए ठगे गए हैं। प्रदीप ने खुद 13 लाख और बहनोई के 15 लाख रुपए चीटर को दिए थे।

मेयर के भांजा भी ठगी का शिकार - चीटर ने बरेली मेयर के भांजे तक को नहीं छोड़ा। बरेली मेयर के दूर के भांजे लगने वाले एक शख्स से साढ़े 10 लाख रुपए की धोखाधड़ी की है। गाजियाबाद निवासी प्रॉपर्टी कारोबारी बरेली आकर पुलिस कंप्लेन की तैयारी में है।

करोड़ों की कोठी, कुत्ते चौकीदीर-

शांति विहार कॉलोनी भास्कर अस्पताल के सामने चीटर यादव के पिता के नाम से मकान है। दो वर्ष पहले तक बीडीए अफसर का यह खंडहर नुमा मकान था। पिछले दो वर्ष में चीटिंग के रुपयों से मकान डबल स्टोरी हो गया, 4 एसी लगे हैं। मिनी बाईपास पर ही इस शख्स ने चीटिंग कर चार मंजिला शोरूम भी बनाया है। घर पर हर समय दो खूंखार कुत्ते तैनात रहते हैं। ताकि कोई पीडि़त घर पर तकादा करने तक न पहुंच पाए।

टीवी मोबाइल और कार भी धोखे की-

चीटर यादव की रईसी का अंदाज ऐसा है कि उसने हाल ही 75 हजार रुपए का टीवी और 10 हजार रुपए का मोबाइल एक फरियादी के परिचित की दुकान से खरीदा, जिसका भुगतान भी नहीं किया। उसने बैंक लोन पर कार ली।

पुलिस ही बचाती रही चीटर को- धोखेबाज के खिलाफ जब फरियादी ने एफआईआर दर्ज करा दी तो पुलिस ने उसके खिलाफ कार्रवाई के करने के बजाया फरियादियों पर ही दबाव बनाना शुरू कर दिया। कैंट थाने के एसएसआई कमल यादव ने तो यहां तक कहा कि जितने रुपए तुमसे लिये हैं उतने तो वह तुम्हारे मामले को दबाने में खर्च कर देगा। इस मामले में एसएसपी ने फ्राइडे को कमल यादव के खिलाफ भी शिकायत पर कार्रवाई की तैयार कर ली है।