- ट्रेन में सीट के लिए एक पैसेंजर ने डायल 112 पर कॉल कर दी रॉन्ग इंफॉर्मेशन

- रामपुर और बरेली में की गई जांच, रिपोर्ट मिली निगेटिव

बरेली : कोरोना के नाम पर अब लोग अफवाह फैला रहे हैं जिससे पुलिस के साथ ही डॉक्टर्स को भी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। थर्सडे को एक युवक ने डायल 112 पर कॉल कर गलत इंफॉर्मेशन दे दी जिससे हड़कंप मच गया, लेकिन बाद में पता चला उस युवक ने गलत सूचना दी जिसके बाद युवक को चेतावनी देकर छोड़ दिया गया।

यह है पूरा मामला

अमृतसर-दरभंगा 15212 (जननायक एक्सप्रेस) में थर्सडे को राजकुमार ने ने डायल 112 पर कॉल कर बताया कि उसके सामने बैठे पैसेंजर कोरोना है। जिस पर पुलिस तुरंत अलर्ट हो गई। पुलिस ने फौरान जीआरपी को सूचना दी। जीआरपी ने रामपुर में संदिग्ध युवक को नीचे उतार लिया और जांच के लिए हॉस्पिटल ले गए जहां सब कुछ नॉर्मल मिला। वहीं पुलिस ने राजकुमार को जंक्शन पर ट्रेन से उतार लिया और डिस्ट्रिक्ट हॉस्पिटल लेकर उसकी भी जांच कराई, जहां वह भी नॉर्मल निकला।

सीट के लिए फैलाई अफवाह

डायल 112 पर रॉन्ग इन्फॉर्मेशन देने वाले राजकुमार ने पूछताछ के दौरान बताया कि उसने सीट के पीआरवी पर कोरोना वायरस के संदिग्ध मरीज की सूचना दी थी। जीआरपी ने युवक के खिलाफ तस्करा डाल उसे अफवाह न फैलाने की चेतावनी देकर छोड़ दिया।

पीआरवी की सूचना पर दोनों युवकों की जांच कराई गई, सीट को लेकर राजकुमार नाम के युवक ने फर्जी सूचना दी थी, उसको अफवाहें न फैलाने की कड़ी हिदायत देकर छोड़ दिया।

किशन अवतार, इंस्पेक्टर, जीआरपी

कोरोना के सवालों से पुलिस परेशान

बरेली- साहब पड़ोसी कूड़ा फैला रहा है, इससे बीमारी फैलने का खतरा है। कोरोना भी हो सकता है, ऐसे में तुरंत कार्रवाई करें। साहब स्कूल बंद नहीं हो रहे हैं, बच्चे परेशान हैं। कुछ इसी तरह से अब लोग यूपी 112 पर कॉल कर रहे हैं। पीआरवी इस तरह की कॉल तो अटेंड कर रही है लेकिन लोगों को समझा भी रही है कि किसी भी तरह का पैनिक न क्रिएट करें, नहीं तो कार्रवाई हो सकती है।

जवान को पहुंचाया हॉस्पिटल

यूपी 112 पर कोई सफाई तो किसी अन्य तरह की समस्या को लेकर कॉल कर रहा है। इन सब को कोरोना से ही लिंक कर दिया जा रहा है। इसके अलावा भी यूपी 112 पर कॉल आयी कि एक जवान कोरोना संदिग्ध है। पुलिस ने तुरंत कॉल अटेंड की और जवान को उसके विभाग के अधिकारियों की मदद से हॉस्पिटल पहुंचा।