-मच्छरों के डर से मढ़ीनाथ चौकी में जाने से कतरा रहे पुलिसकर्मी

-रेलवे जंक्शन पर आरपीएफ और जीआरपी के जवान भी मच्छरों के खौफ में

BAREILLY: जिस खाकी से अच्छे-अच्छे डर जाते हैं वो आजकल मच्छरों के खौफ से जी रही है। मढ़ीनाथ चौकी में मच्छरों के काटने से कई पुलिसकर्मियों को डेंगू, चिकुनगुनिया हो गया। जिसके चलते अब पुलिसकर्मी चौकी के अंदर जाने से ही कतरा रहे हैं। यही हाल रेलवे जंक्शन की जीआरपी और आरपीएफ का है। यहां के भी कई जवान डेंगू के शिकार हो चुके हैं। इन जवानों में भी खाकी का खौफ साफ देखा जा सकता है।

चौकी इंचार्ज भी नहीं बच सके

सुभाषनगर थाना की मढ़ीनाथ चौकी में सबसे पहले कांस्टेबल अमित को मच्छर के काटने से बुखार हो गया। वह कई दिनों तक हॉस्पिटल में एडमिट रहा। उसके बाद सतेंद्र के साथ भी यही हुआ और उसकी भी जान बड़ी मुश्किल से बची। इन दो के बाद विनोद को भी मच्छर ने डंक मार दिया। विनोद का अभी भी इलाज चल रहा है और उसमें डेंगू के लक्षण पाए गए हैं। यही नहीं चौकी इंचार्ज उमेश कुमार भी मच्छर से बच नहीं सके और उन्हें भी मच्छर ने काट लिया और फिर उन्हें भी बुखार हुआ। यही वजह है कि जो बुखार से ठीक हो गए हैं वो चौकी में जाने से कतराते हैं और जो चपेट में नहीं आए हैं वो भी डर के चलते नहीं जा रहे हैं। चौकी में तैनात सिपाही थाने से या फिर एरिया में विजिट करते हुए ही डयूटी कर रहे हैं। क्योंकि जान है तो जहान है। चौकी इंचार्ज ने बताया कि नगर निगम ने यहां छिड़काव नहीं कराया जिसकी वजह से उनके अलावा कई पुलिसकर्मी मच्छर के काटने से बुखार की चपेट में आ गए।

पूरे एरिया में डेंगू का प्रकोप

चौकी मढ़ीनाथ के आसपास काफी गंदगी का माहौल रहता है। यहां पर नाला भी बहता रहता है। यहां मच्छरों के मारने वाली दवाई का भी छिड़काव नहीं किया गया। इसी चौकी एरिया के गणेशनगर में कई लोग बुखार की चपेट में आए और कई की जान भी चली गई। जिसके बाद हेल्थ डिपार्टमेंट को कैंप भी लगाना पड़ा और नगर निगम में दवा का छिड़काव कराया।

---------------------------

जंक्शन की सेफ्टी को मच्छरों का डंक

आरपीएफ इंचार्ज चिकनगुनिया और एसआई डेंगू से पीडि़त

क्चन्क्त्रश्वढ्ढरुरुङ्घ:

जंक्शन में मुसाफिरों की सुरक्षा के लिए तैनात 'खाकी' ही मच्छरों के हमले में घायल हो रही। डेंगू व चिकनगुनिया की दहशत झेल रहे बरेली शहर के जंक्शन में आरपीएफ और जीआरपी को भी इन बीमारियों ने अपनी चपेट में ले लिया है। मच्छरों के डंक से आरपीएफ और जीआरपी के जवान हलकान हैं। आरपीएफ इंचार्ज टीपी सिंह चिकनगुनिया से पीडि़त हैं। पिछले 5 दिन से उनका इलाज चल रहा है। वहीं आरपीएफ के एसआई अरविंद कुमार भी डेंगू से पीडि़त हैं और छुट्टियों पर हैं। जबकि बरेली जंक्शन के 5 और आंवला पोस्ट के 2 जवान भी सस्पेक्टेड डेंगू और बुखार से पीडि़त हैं। मच्छरों का हमला जीआरपी के जवानों पर भी हुआ है। जीआरपी बरेली के 3 सिपाही बुखार से पीडि़त है। जिनमें डेंगू के लक्षण मिले हैं। डेंगू व चिकनगुनिया की चपेट में आने से आरपीएफ व जीआरपी का फोर्स और मुसाफिरों की सेफ्टी भी प्रभावित हुई है।

- 5 जवान बरेली जंक्शन के बीमार

- 2 जवान आंवला पोस्ट के बीमार

- 3 सिपाही जीआरपी बरेली के बीमार