- वेस्टर्न डिस्टर्बेंस हावी, 6 डिग्री लुढ़का पारा, 72 घंटे तक रहेगी ठंड

- डीएम ने कड़ाके की सर्द के बाबत स्कूलों में अवकाश घोषित किया

BAREILLY: थर्सडे शाम से शहर पर हावी हो रहे कोहरे का कहर फ्राइडे दिन भर जारी रहा। पिछले दिनों की तरह रात में हो रहे कोहरे और दिन में खिल रही धूप की तर्ज पर दोपहर में गुनगुनी धूप का आनंद लेने की उम्मीदें मौसम के बदले मिजाज ने तोड़ दिया। थर्सडे रात से ही हावी रही ठंड से पारा में भी करीब 6 डिग्री तक की गिरावट दर्ज की गई। वेदर एक्सपर्ट ने शहर में वेस्टर्न डिस्टर्बेस हावी होने से शहर को कोहरे की चादर में लिपटने के आसार जताए हैं। उन्होंने करीब करीब 72 घंटों तक ऐसी ही स्थिति बने रहने की संभावना जताई है।

अभी और ठिठुरेगा मैदान

आंचलिक मौसम विज्ञान अनुसंधान केंद्र के डायरेक्टर जेपी गुप्ता ने बताया कि पर्वतों पर हो रही बर्फबारी पर्वतीय इलाकों से सटे मैदानों को कंपकंपा रही है। बर्फबारी थमने तक मैदानी इलाकों में ऐसे ही हालात बने रहने के आसार जताया है। बताया कि दो दिन से हवा की दिशा पूर्व उत्तर पूर्व से पश्चिम उत्तर पश्चिम हो गई है। जिसके चलते पर्वतों की सर्द हवा ने शहरवासियों को कड़ाके की ठंड का अहसास कराया। यह सिलसिला अभी जारी रहेगा। उन्होंने आगामी दिनों में आसमान में हल्के बादल छाए रहने से तापमान में गिरावट होने से कंपकंपाने का दायरा बढ़ने की संभावना जताई है। फ्राइडे को मैक्सिमम 16 डिग्री सेल्सियस और मिनिमम 9.5 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया।

स्कूलों में आज रहेगी छुट्टी

शहर में फ्राइडे को कोहरे और शीतलहर का कहर हावी होने से डीएम पंकज यादव ने सैटरडे को क्लास 1 से 8वीं तक का अवकाश घोषित किया है।