- नए और एक साल तक उपभोक्ताओं के लिए विशेष अभियान

- एमडी ऑफिस की टीम संग लोकल अफसर बैठक में बनाएंगे प्लान

GORAKHPUR: शहर में बिजली बिल की वसूली के लिए एमडी की टीम पहुंचेगी। बिजली अधिकारियों संग मीटिंग करके अफसर पैसा वसूलने की रणनीति बनाएंगे। एमडी की टीम संग बैठक के लिए सोमवार को दिनभर तैयारी चलती रही। वसूली की जद में उन उपभोक्ताओं को रखा जाएगा जिन्होंने कनेक्शन लेने के एक साल बाद भी बोहनी नहीं कराई है। महानगर विद्युत वितरण खंड के एसई ने बताया कि व्यवस्था सुधारी जा रही है। अब राजस्व की वसूली को प्राथमिकता दिया जाएगा।

199 उपभोक्ताओं की नहीं हुई बोहनी

शहर में करीब 199 उपभोक्ताओं ने नया कनेक्शन लिया है। घरों में तार जुड़वाने के बाद ये उपभोक्ता लापता हो गए हैं। इनके घरों तक न बिजली कर्मचारी पहुंच सके हैं, न ही इन उपभेक्ताओं ने विभाग का पैसा जमा कराने में कोई रुचि दिखाई है। इसलिए यह प्लान तैयार किया गया है कि पहले नए कनेक्शन लेने वालों को टारगेट किया जाएगा। इसके बाद एक साल से विभाग का एक करोड़ 22 लाख रुपया दबाकर बैठे लोगों की तलाशी ली जाएगी। शहर में 22 हजार उपभोक्ताओं ने बिल पेमेंट नहीं किया है।

एक हफ्ते में शुरू होगा नया सब स्टेशन

शहर में नए सब स्टेशन भी बनाए गए हैं। राप्ती नगर मोहल्ले में बना नया सब स्टेशन एक हफ्ते में काम करना शुरू कर देगा। भटहट के नए सब स्टेशन से लाइन जोड़कर चालू कर दी जाएगी। दोनों सब स्टेशन के चालू होने से शहर में बिजली उप केंद्रों की तादाद 22 पहुंच जाएगी। अधिकारियों का कहना है कि नए सब स्टेशन के निर्माण से लाइन ट्रिप करने, कोई फॉल्ट होने पर दूसरी ओर से सप्लाई शुरू कर दी जाएगी। अधिकारियों का दावा है कि मार्च माह तक ज्यादातर काम पूरे कर लिए जाएंगे।

वर्जन

कनेक्शन लेने के बाद से बिल न जमा कराने वाले उपभोक्ताओं के घर मुनादी कराई जाएगी। एमडी ऑफिस की टीम संग बैठक करके इसके लिए रणनीति तय की जाएगी। मार्च तक नए और एक साल तक बकाया वसूला जाएगा। अन्य बकाएदारों के खिलाफ भी कार्रवाई होगी।

- एके सिंह, एसई, महानगर विद्युत वितरण मंडल