गोरखपुर (ब्यूरो)। राप्तीनगर आवासीय योजना के 600 जबकि प्रधानमंत्री आवास योजना शहरी के 1500 परिवार लाभान्वित होंगे। पानी की सप्लाई के लिए जीडीए की ओर से बड़ी पानी की टंकी का निर्माण कराया गया है। बुधवार को जीडीए के सचिव उदय प्रताप सिंह, अधिशासी अभियंता मुकेश अग्रवाल एवं सहायक अभियंता जेपी श्रीवास्तव ने मौके का निरीक्षण कर सप्लाई शुरू कराई। प्रधानमंत्री आवास योजना शहरी के घरों में पानी की सप्लाई के लिए कनेक्शन दे दिया गया है। राप्तीनगर विस्तार आवासीय योजना में भी पाइप लाइन बिछा दी गई है। जिन आवंटियों ने घर बना लिया है, वे पानी का कनेक्शन ले सकते हैं। पानी की सप्लाई लगातार जारी रहे, इसके लिए ट्यूबवेल भी लगाए गए हैं। ट्यूबवेल की बोरिंग 450 फीट गहराई में की गई है। जैसे-जैसे टंकी खाली होती रहेगी, ट्यूबवेल से पानी भरा जाता रहेगा।

पत्रकारपुरम में भी यहीं से होगी पानी की सप्लाई

पत्रकारपुरम आवासीय योजना एवं पत्रकारपुरम विस्तार आवासीय योजना में भी इसी टंकी से पानी की सप्लाई की जाएगी। पत्रकारपुरम आवासीय योजना में एक पानी की टंकी भी बनाई जाएगी।

तेजी से हो रहा सड़क का निर्माण

राप्तीनगर आवासीय योजना में सड़क व नाली का निर्माण तेजी से किया जा रहा है। आवंटन के लंबे समय तक यहां सुविधाओं का अभाव था। राप्तीनगर विस्तार आवासीय योजना के आवंटियों कई दिनों से चक्कर लगा रहे थे। इसके बाद यहां पर काम शुरू हो सका। अब सड़क व नाली का काम तेजी से चल रहा है। बिजली व्यवस्था से जुड़ी प्रक्रिया भी पूरी की जा रही है।

राप्तीनगर में 2200 किलोलीटर की टंकी से पानी की सप्लाई शुरू हो गई है। इससे राप्तीनगर विस्तार आवासीय योजना एवं प्रधानमंत्री आवास योजना शहरी के आवंटियों को पानी की निर्बाध सप्लाई हो सकेगी। पानी की निरंतर सप्लाई के लिए दो ट्यूबवेल भी लगाए गए हैं।

- प्रेमरंजन सिंह, वीसी, जीडीए