- वी मार्ट गोरखपुर की पार्किंग का व्यवसायिक उपयोग किए जाने पर हुई सीलबंदी

GORAKHPUR: सिटी में अवैध निर्माण व पार्किग का सिलसिला जारी है। गुरुवार को सिटी के विभिन्न एरियाज में चल रहे अवैध निर्माण कार्य को लेकर गोरखपुर विकास प्राधिकरण की टीम ने भार फोर्स के साथ निरीक्षण किया। इस दौरान एक ही दिन में छह अलग-अलग जगहों पर स्थित भवनों को सीलबंद कर नोटिस चस्पा कर दी है।

बिना स्वीकृति करा रहे थे निर्माण

जीडीए केसहायक अभियंता राकेश प्रताप व एसपी अरविंद तथा अवर अभियंता ज्ञानेश्वर सिंह, भरत सिंह, रामेश्वर दुबे, राम इकबाल सिंह व प्रवर्तन स्टाफ , पुलिस बल के साथ सिद्धार्थ एन्क्लेव पहुंचे। यहां पर मिठाई लाल गुप्ता द्वारा मानचित्र स्वीकृत कराये बिना निर्माण कार्य कराया जा रहा था। साथ ही सड़क पर छज्जा भी निकाला गया है और सेट बैक भी नहीं छोड़ा गया था। टीम ने इस भवन को सील कर दिया है। इसके बाद टीम बुद्ध विहार पार्ट-बी पहुंची। जहां स्वतंत्रवीर द्वारा बिना स्वीकृत मानचित्र के 6 मंजिला भवन का निर्माण कार्य कराया जा रहा था। टीम ने इस भवन को सील कर दिया।

जंगल सिकरी में भी कार्रवाई

इसी क्रम में जंगल सिकरी में विक्की निषाद द्वारा तीन मंजिला भवन बिना नक्शे के बनवाया जा रहा था। टीम ने इसे भी सील कर दिया। खोराबार उर्फ सूबा बाजार में नीतू सिंह द्वारा स्वीकृत मानचित्र के बिना स्कूल का निर्माण कराया जाना पाया गया। टीम ने स्कूल भवन सील कर दिया। गोरखनाथ स्थित वी मार्ट के पार्किंग स्थल का उपयोग शो रूम में किए जाने पर भी टीम नें कार्रवाई की। पार्किंग स्थल का व्यवसायिक उपयोग किए जाने पर टीम ने इसे सील बंद कर दिया। यह व्यवसायिक भवन नमिता ओझा के नाम से है। गोरखनाथ में ही शारदा डायनिंग द्वारा भी पार्किंग स्थल पर आंशिक अतिक्रमण कर व्यवसायिक उपयोग किया जा रहा था। टीम ने अतिक्रमण वाले हिस्से को सील कर दिया।

जारी रहेगा अभियान

जीडीए उपाध्यक्ष के आदेश पर चलाए जा रहे अवैध निर्माण व पार्किग के विरुद्ध अभियान जारी रहेगा। जो भी अवैध निर्माण कराते हुए पाए जाएगा। उसके विरुद्ध नियमानुसार कार्रवाई का जाएगी। बता दें, इससे पहले भी एक दर्जन से उपर अवैध रुपए निर्माण हो रहे भवन के खिलाफ कार्रवाई की जा चुकी है। इन भवन के स्वामी को नोटिस देकर उनके खिलाफ जुर्माना भी वसूला गया है।