- फायर ब्रिगेड, मेडिकल टीम और नगर निगम का दस्ता जेसीबी के साथ रहा मौजूद

- 9 दिन बाद हादसे में बचा गृहस्थी का सामान परिवार वालों को सौंपा गया

>

KANPUR : कुली बाजार में 9 दिन पहले बेसमेंट खुदाई के दौरान एक मकान गिर गया था। जिसमें एक दर्जन से अधिक परिवारों के सिर से छत छिन गई। एहतियातन बिल्डिंग में रहने वालों को सेफ प्लेस पर पहुंचा दिया गया। इसके बाद भी कुछ परिवार वाले निर्माणाधीन इमारत के बाहर धरना दे रहे थे। लोगों की मांग थी कि मकान में रखा उनका सामान निकाला जाए। प्रशासन ने ट्यूजडे को उनकी इस मांग पर एक्शन लेते हुए मलबे में दबा सामान निकलवाना शुरू किया।

गली पहले से ही सील

ट्यूजडे दोपहर बाद मजिस्ट्रेट पुलिस की टीम के साथ पहुंच गए। पूरी गली पहले से ही सील की गई थी। एहतियातन दो जेसीबी, फायर ब्रिगेड की गाड़ी और एंबुलेंस मंगा ली गई थी। पुलिस का बड़ा अमला देख लोगों की भीड़ लग गई। पुलिस ने पूरी गली खाली कराके खुली दुकानें बंद करा दी। जिसके बाद पूरी सावधानी से पांच परिवारों का सामान निकाला गया। प्रभारी निरीक्षक अनवरगंज गंगाधर राव ने बताया कि वेडनसडे और थर्सडे को कुछ और परिवारों का सामान निकाला जाएगा।

9 दिन से बंद है बाजार

लोहामंडी की वह गली जिसमें निर्माणाधीन इमारत का अगला हिस्सा है। इस गली में लगभग 50 दुकानें हैं। हर दुकान में प्रतिदिन लाखों का कारोबार होता है। 9 दिन पहले इमारत गिरी थी। जिसके बाद से बाजार बंद कर दिया गया था। आज भी दुकानें बंद हैं।