-यात्रियों को लेकर इलाहाबाद से फतेहपुर आ रही थी फतेहपुर डिपो की बस

-कांग्रेसी नेता व बस चालक की मौत से कोहराम, परिचालक समेत चार रेफर

FATEHPUR : थाना क्षेत्र के बीबीहाट हाईवे के समीप शुक्रवार को दोपहर इलाहाबाद से फतेहपुर आ रही रोडवेज बस बेकाबू होकर खड़े ट्राला ट्रक में पीछे से जा घुसी। जिससे रोडवेज बस चालक व वयोवृद्ध कांग्रेसी नेता समेत तीन की मौत हो गई, जबकि बस सवार 20 यात्री घायल हो गए। गंभीर रूप से घायल यात्रियों को सदर अस्पताल लाया गया, जहां से बस परिचालक समेत चार की हालत गंभीर देखकर चिकित्सकीय टीम ने कानपुर हैलट रेफर कर दिया। इलाज में लापरवाही का आरोप लगाकर परिजनों के हंगामा को देखते हुए अस्पताल में एएसपी, एसडीएम सहित भारी फोर्स मौके पर मुस्तैद रहा।

बस के परखच्चे उड़ गए

फतेहपुर डिपो की रोडवेज बस नंबर यूपी 71टी -7407 के चालक धर्मेंद्र सिंह (40), सूबेदार का पुरवा मजरे अजगवां व परिचालक श्रवण कुमार (22), उदईसरांय थरियांव सुबह इलाहाबाद से यात्रियों को लेकर फतेहपुर आ रहे थे। थरियांव थाने के बीबीहाट हाईवे के समीप बस बेकाबू होकर खड़े ट्राला ट्रक में पीछे से जा घुसी। हादसा इतना भयावह था कि बस के पच्खच्चे उड़ गए और चालक धर्मेंद्र सिंह की मौके पर ही मौत हो गई। सूचना पाकर पहुंची पुलिस ने ग्रामीणों की मदद से एंबुलेंस टीम बुलवाकर बस में फंसे घायलों को बाहर निकलवाया फिर गंभीर रूप से घायल लोगों को अस्पताल भ्ोजा गया।

चार हैलट रेफर किए गए

एक्सीडेंट में एक अज्ञात अधेड़ पुरुष को चिकित्सकीय टीम ने मृत घोषित कर दिया, जबकि कांग्रेसी नेता समेत चार को कानपुर हैलट रेफर कर दिया, लेकिन रास्ते में कांग्रेसी नेता कपिल देव बाजपेयी की भी मौत हो गई। एसओ मनीष पांडेय का कहना था कि तीसरे मृतक की शिनाख्त नहीं की जा सकी है। कहा कि क्रेन मंगवाकर वाहनों को हटवा दिया गया है, जो अन्य बस यात्री मामूली रूप से चुटहिल हो गए थे वह नजदीक से उपचार कराकर चले गए।

---------------

इनकी हुई मौत

-चालक धर्मेंद्र सिंह (40), सूबेदार का पुरवा मजरे अजगवां

-कांग्रेसी नेता कपिलदेव बाजपेयी (70), गंगानगर कॉलोनी

-अज्ञात पुरुष (45) (शिनाख्त नहीं)

-----------------

ये हुए घायल

अनीस (32), हसवा थरियांव

¨रकू पासी (25), पौली खखरेडू

रामदुलारी (60), हरदों खागा

शिवरानी (55), हरदों खागा

आमना खातून (65), हकीमपुर खंतवा खखरेडू

राजरानी (40), सुल्तानपुर घोष