- कमता, इस्माइलगंज गांव, हिम सिटी में हालात थे बेहद खराब

- दैनिक जागरण आईनेक्स्ट ने प्रमुखता से उठाया था मुद्दा

LUCKNOW

कमता, इस्माइलगंज गांव और हिम सिटी कॉलोनी में रहने वाले लोगों को अंतत: खाली प्लाटों में लगे कूड़े के ढेर संबंधी समस्या से राहत मिलना शुरू हो गई है। इसकी वजह यह है कि दैनिक जागरण आईनेक्स्ट में इस विषय पर खबर प्रकाशित होने के बाद नगर निगम प्रशासन ने आनन-फानन में उक्त सभी इलाकों में खाली प्लाट को साफ करने के लिए अभियान शुरू कर दिया है।

कूड़ा हो रहा था डंप

घनी आबादी वाले कमता, इस्माइलगंज गांव और मटियारी चौराहे के पास स्थित हिम सिटी कॉलोनी में खाली प्लाट में कूड़ा डंप किया जा रहा था। जिसकी वजह से लोगों का रहना दूभर हो गया था। बारिश होने पर तो स्थिति और भी ज्यादा खराब हो जाती थी। स्थानीय लोगों ने कई बार समस्या को दूर करने की मांग की थी लेकिन नतीजा सिफर रहा था। दैनिक जागरण आईनेक्स्ट ने इस विषय को प्रमुखता से प्रकाशित किया था। जिसके बाद निगम प्रशासन की टीमें एक्शन मोड में आई।

जेसीबी लगाकर सफाई

निगम की ओर से जेसीबी लगाकर सभी खाली प्लाट में लगे कूड़े के ढेरों को साफ कराने का काम शुरू किया गया है। इसके साथ ही जनता से भी अपील की जा रही है कि दोबारा खाली प्लाट में कूड़ा न डालें। वहीं निगम प्रशासन की ओर से यह भी स्पष्ट किया गया है कि अगर कोई निगम या ईकोग्रीन कर्मी खाली प्लाट में कूड़ा डंप करता मिलता है तो उसके खिलाफ एक्शन लिया जाएगा।

दैनिक जागरण आईनेक्स्ट में खबर प्रकाशित होने के बाद सभी खाली प्लाट की सफाई शुरू हो गई है। जिससे हर किसी को राहत मिलेगी।

रुद्र प्रताप सिंह, पूर्व पार्षद, इस्माइलगंज द्वितीय वार्ड