- 17 अक्टूबर से होगा लखनऊ नई दिल्ली तेजस एक्सप्रेस का संचालन

- आईआरसीटीसी ने जारी की गाइड लाइन, 50 फीसद सीटें होंगी बुक

LUCKNOW : कॉरपोरेट सेक्टर की ट्रेन तेजस एक्सप्रेस में भारतीय रेलवे खानपान एवं पर्यटन निगम (आईआरसीटीसी) केवल 50 फीसद सीटों की बु¨कग करेगा। कोविड 19 को देखते हुए यात्री के बगल वाली सीट खाली रखी जाएगी। लखनऊ नई दिल्ली तेजस एक्सप्रेस का संचालन 19 मार्च से बंद चल रहा है। इस ट्रेन को 17 अक्टूबर से चलाया जाएगा। आईआरसीटीसी ने बुधवार को ट्रेन संचालन की गाइड लाइन जारी कर दी है।

फेस शील्ड होगी अनिवार्य

एयरलाइन की तर्ज पर तेजस एक्सप्रेस में सफर के दौरान यात्रियों को फेस शील्ड का उपयोग करना होगा। साथ ही उनको यात्रा के दौरान हाथ मे ग्लब्स भी पहनना होगा। यात्री अपनी सीट भी नही बदल सकेंगे। वह उन सीट पर ही बैठेंगे, जो उनको आइआरसीटीसी आवंटित करेगा।

आरोग्य सेतु होगा जरूरी

आईआरसीटीसी के जनसंपर्क अधिकारी सिद्धार्थ सिंह के मुताबिक तेजस के सभी यात्रियों को आरोग्य सेतु एप इंस्टॉल करना जरूरी है। सभी यात्रियों को सुरक्षा किट भी मिलेगी। जिसमें हैंड सेनेटाइजर, एक मास्क, एक फेस शील्ड और एक जोड़ी दस्ताने होंगे। कोच में प्रवेश करने से पहले सभी यात्रियों की थर्मल स्क्री¨नग और हाथों के सेनेटाइजेशन की प्रक्रिया से गुजरना पड़ेगा। एयरपोर्ट की तरह यात्रियों का लगेज भी सेनेटाइज होगा।