- पार्क के सामुदायिक लॉन को दो भागों में बांटा गया

- बोर्ड बैठक में प्रस्ताव लाने की तैयारी की जा रही

LUCKNOWअब गोमती नगर स्थित जनेश्वर मिश्र पार्क सामुदायिक लॉन की बुकिंग दो भागों में की जाएगी। इसकी वजह यह है कि एलडीए की ओर से सामुदायिक लॉन को दो भाग में बांट दिया गया है। एक भाग की कीमत करीब डेढ़ लाख रुपये रखी गई है। अभी तक पूरे लान का किराया सवा दो लाख रुपये था। इस प्रस्ताव को आगामी बोर्ड बैठक में लाने की तैयारी की जा रही है।

संचालन की जिम्मेदारी

जो योजना तैयार की जा रही है, उससे साफ है कि लॉन के दोनों भाग को एक्सप्रेशन आफ इंटरेस्ट (इओआइ) के आधार पर नीलामी में रखा जाएगा। जो बोली ज्यादा लगाएगा, उसको संचालन की जिम्मेदारी मिलेगी।

सबसे बड़ा पार्क

राजधानी में एलडीए के पास 376 एकड़ वाला जनेश्वर मिश्र सबसे बड़ा पार्क है। इस पार्क में शादियां आयोजित करना स्टेटस ¨सबल रहा है। वर्तमान में एलडीए ने अपने अधिकांश सामुदायिक केंद्र नीलामी के माध्यम से संचालित कर रहा है। अब जनेश्वर मिश्र पार्क के लान का संचालन भी इसी तरह करने की तैयारी है।

--

एक फर्म करेगी जनेश्वर पार्क के बूथ का संचालन

जनेश्वर पार्क में छह बूथों का संचालन अब अलग-अलग व्यक्ति को नीलामी के माध्यम से न देकर एक फर्म या व्यक्ति को दिया जाएगा। वर्तमान में दो बूथ तो चल रहे हैं, लेकिन बाकी से एलडीए की कोई कमाई नहीं हो रही। ऐसे में एलडीए ने सारे बूथ खाली करा लिए हैं। अब इनका किराया पंद्रह हजार प्रति माह, प्रति दुकान रखा जाएगा।