- सौंपा डिप्टी सीएम को मांग पत्र

- कहा त्योहारी सीजन और सहालग को देखते हुए कारोबार को पटरी पर लाने के लिए मिले राहत

LUCKNOW:

कोरोना के चलते बेपटरी हुए कारोबार को गति देने के लिए लखनऊ कपड़ा व्यापार मंडल का एक प्रतिनिधि मंडल डिप्टी सीएम डॉ। दिनेश शर्मा से मिला और 15 दिसंबर तक साप्ताहिक बंदी में छूट देने की मांग की है। सोमवार को इस आशय का मांगपत्र उपमुख्यमंत्री को उनके आवास पर सौंपा गया। इसमें लविप्रा द्वारा व्यापारियों के प्रतिष्ठानों में की जा रही तोड़फोड़ को गलत करार देते हुए इसे तत्काल रोके जाने की मांग की गई है। प्रतिनिधि मंडल में कार्यवाहक अध्यक्ष अनिल बजाज, प्रांतीय वरिष्ठ महामंत्री अशोक मोतियानी, कोषाध्यक्ष श्याम कृश्नानी, पुनीत लाल चंदानी और दीपक अरोड़ा मौजूद रहे।

त्योहारों के लिए मांगी छूट

व्यापारियों की मांग है कि त्योहार और सहालग को देखते हुए ध्वस्त पडे़ कारोबार को गति देने के लिए साप्ताहिक बंदी में दुकान खोले जाने की अनुमति दी जाए। इससे न केवल व्यापारियों को राहत मिलेगी, बल्कि बाहर से खरीदारी करने आए लोगों को आसानी होगी और उन्हें बेवजह नहीं लौटना पडे़गा। इसके अलावा प्रतिनिधि मंडल ने व्यापारिक प्रतिष्ठानों पर सरकारी एजेंसियों द्वारा की जा रही कार्रवाई पर अविलंब विराम लगाए जाने की मांग की।

विधि मंत्री ने लिखा प्रमुख सचिव आवास को पत्र

लखनऊ व्यापार मंडल के वरिष्ठ महामंत्री अमरनाथ मिश्र द्वारा दी गई बंदी की चेतावनी को विधि एवं न्याय मंत्री ब्रजेश पाठक ने गंभीरता से लिया है। विधि मंत्री ने इसे लेकर प्रमुख सचिव, आवास एवं शहरी नियोजन को पत्र लिखकर व्यापारियों को हुई वित्तीय क्षति के बारे में अवगत कराया है। लिखे गए पत्र में विधि मंत्री ने कहा है कि एलडीए की इस कार्रवाई से व्यापारियों में नाराजगी है। तालकटोरा में रेलवे की जो जमीन व्यापारियों को आवंटित की गई है उसका चार से पांच लाख टैक्स नगर निगम बनाकर भेज रहा है, जबकि उनकी उतनी पूंजी ही नहीं है। ऐसे में व्यापारियों के अनुरोध के अनुसार कार्यवाही की जाए।