-डूडा पीओ ने विभागीय कार्य प्रणाली सुधारने के दिए निर्देश

-निर्माण कार्यो का कराया जाएगा थर्ड पार्टी इंस्पेक्शन

Meerut: अपनी बीएसयूपी योजना को लेकर दुश्वारी झेल रहा डूडा अब अपनी कार्य प्रणाली का चुस्त व दुरुस्त बनाएगा। वर्किंग टाइम में दफ्तर में जमवाड़ा लगाने वाले बाह्य तत्वों पर भी अब डूडा की ओर से लगाम कसी जाएगी। डूडा पीओ ने अधिनस्थों को स्पष्ट निर्देश दिए हैं कि काम में किसी भी तरह की कोताही नहीं बरती जाएगी।

क्या है मामला

पिछले कुछ सालों से जिला नगरीय विकास अभिकरण यानी डूडा का दफ्तर सरकारी दफ्तर कम धर्मशाला अधिक नजर आता रहा है। बाह्य लोगों का दफ्तर में आकर जम जाना व चौकड़ी लगाए रखना यहां रोजमर्रा की बात हो चली थी। इसी का संज्ञान लेते हुए डूडा पीओ आरके कौशिक ने दफ्तर की कार्य प्रणाली चुस्त-दुरुस्त बनाने का निर्णय लिया है। परियोजना अफसर ने अपने अधिनस्थों को स्पष्ट निर्देश देकर किसी भी तरह की गड़बड़ी न होने की बात कही है।

कामों का थर्ड पार्टी इंस्पेक्शन

डूडा की मानें तो विभिन्न योजनाओं में चल रहे निर्माण कार्यो का थर्ड पार्टी इंस्पेक्शन कराया जाएगा। इस दौरान बाहर की या प्रशासन द्वारा निर्मित विशेष टीम शहर में चल रहे निर्माण कार्यो की जांच करेगी।

दफ्तर की कार्य प्रणाली को पटरी पर लाने का कार्य किया जा रहा है। पिछले कुछ समय में माहौल सरकारी दफ्तर के अनुरूप नजर आ रहा था। खासकर किसी भी स्तर पर किसी भी तरह की कोई खामी पाए जाने पर कार्रवाई सुनिश्चित की जाएगी।

आरके कौशिक, परियोजना अधिकारी डूडा