-हैवी लाइसेंस के लिए पैसा मांगने पर भड़के छात्र

- शिकायत मिलने पर आरटीओ ने लगाई फटकार

Meerut । आरटीओ में लाइसेंस बनवाने के नाम पर चल रही दलाली के विरोध में युनिवर्सिटी के छात्रों ने गुरुवार को आरटीओ दफ्तर में जमकर हंगामा किया। इस दौरान छात्रों ने आरटीओ ममता शर्मा से मिलकर दफ्तर में दलालों के जमावड़े की शिकायत की। आरटीओ ने छात्रों को दलालों पर अंकुश लगाने का आश्वासन दिया है।

क्या है मामला

दरअसल, आरटीओ कार्यालय में गुरुवार को लाइसेंस हैवी कराने के नाम पर छात्रों से दलालों ने पैसों की मांगे की। इस पर छात्र नेता विनीत चपराणा के साथ यूनिवर्सिटी के छात्र आरटीओ दफ्तर पहुंचे। छात्रो ने आरटीओ प्रशासन के खिलाफ हंगामा करते हुए जमकर नारेबाजी की। छात्रों का उग्र रूप देखकर दलाल दीवार कूद कर फरार हो गए। इस पर छात्र आरटीओ ममता शर्मा के कार्यालय पहुंचे। छात्रों ने आरटीओ से दफ्तर में दलालों की शिकायत की। छात्र नेता ने कहा कि दलालों को दफ्तर के कर्मचारियों का पूरा समर्थन और संरक्षण प्राप्त है।

टेस्ट ड्राइव के पैसे

छात्रों ने आरटीओ को बताया कि खिड़कियों के बाहर बैठे दलाल लोगों से पैसा ऐंठते हैं। उन्होंने बताया कि नियम ये है कि हैवी लाइसेंस के लिए आवेदक को गाड़ी चला कर दिखानी पड़ती है, लेकिन कर्मचारी आवेदकों को खुद की गाड़ी लाने को कहते हैं। ऐसे में ये दलाल गाड़ी के 200 से 300 रुपए ले लेते हैं। छात्रों की शिकायत पर आरटीओ ने कर्मचारियों को जमकर फटकार लगाई। आरटीओ ने कहा कि शनिवार को विशेष रूप से छात्रो के लाइसेंस हैवी होंगे और दलालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। इस मौके पर मोनू पहाड़ी, प्रमोद शेरगढ़ी, सोनू बैसला, अजय, अंकित भड़ोली, व राहुल आदि मौजूद रहे।