-जीत की घोषणा सुनते ही समर्थकों में भर जाता था जोश

- नारेबाजी कर समर्थक पुलिस का ध्यान बटाकर पहुंचना चाहते थे मतगणना स्थल पर

- हंगामे के चलते पुलिस ने किया कई बार लाठी चार्ज

Mawana : पंचायत चुनाव में प्रधान एवं सदस्यों के चुनाव की मतगणना रविवार को कड़ी एवं चाक-चौबंद व्यवस्था के बीच सकुशल संपन्न हो गई। तीव्र गति से हुई मतगणना का कार्य शाम तीन बजे ही सिमट गया। मतगणना पश्चात चुनाव अधिकारी ने विजेता प्रत्याशियों की घोषणा की और उन्हें प्रमाण पत्र दिए।

तीन बजे रिजल्ट घोषित

मवाना ब्लॉक के 47 ग्राम पंचायत एवं सदस्यों की मतगणना नगर के कृषक इंटर कॉलेज में कड़ी सुरक्षा एवं चाक-चौबंद व्यवस्था के बीच सुबह सात बजे आरंभ हुआ। मतगणना कार्य तीव्र गति के चलते लगभग तीन बजे तक सिमट गया। मतगणना पश्चात चुनाव अधिकारी चंद्रवीर सिंह ने विजेता प्रधान प्रत्याशियों के नामों की घोषणा की। एडीएम प्रशासन दिनेश चंद्र ने पूरे समय रहकर मतगणना कार्य संपन्न कराया।

मतगणना शांतिपूर्वक संपन्न

हस्तिनापुर : राजकीय इंटर कॉलेज में सुबह शुरु हुई मतगणना शाम चार बजे समाप्त हो गई। एआरओ ने परिणाम घोषित कर विजेता ग्राम प्रधान को प्रमाण पत्र दिये। मतगणना स्थल के बाहर समर्थकों की भीड़ उमड़ी रही।

सबसे कम उम्र का प्रधान

रानी नंगला गांव के नितिन पोसवाल 23 वर्ष की उम्र में ही ग्राम प्रधान चुने गये हैं। ग्रामीणों ने उन्हें चुन गांव के विकास की जिम्मेदारी सौंपी है।

नहीं मिला पुलिस को खाना

शाम तीन बजे तक जब मतगणना का अंतिम दौर चल रहा था तब तक भी मतगणना ड्यूटी पर तैनात पुलिस कर्मियों को खाना नसीब नहीं हो सका। वहीं पुलिसकर्मी इस बात को लेकर उच्चाधिकारियों से शिकायत करने से भी हिचकते रहे।

पैसे को लेकर हंगामा

मतगणना ड्यूटी में लगाए गए कर्मी मतगणना समाप्त होने पर अपनी ड्यूटी की धनराशि मांगने लगे। जब उन्हें यह कहा गया कि अभी पैसा नहीं आया है और रात आठ बजे तक की ड्यूटी है तो कर्मचारी एकत्र होकर हंगामा करने लगे। आरओ के समझाने के बाद वे शांत हो गए।

परीक्षितगढ़ में मतगणना स्थल परीक्षितगढ़ इंटर कॉलेज के नजदीक रजवाहे की पटरी व मुख्य मार्ग पर समर्थकों का पूरे दिन सैलाब रहा। ग्राम प्रधान पद के चुनाव की मतगणना शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न हुई। इस मौके पर डीएम पंकज यादव, एसएसपी डीसी दूबे ने भी मतदान स्थल पर पहुंचकर मतगणना की जानकारी ली। मतगणना में एडीएम एफ गौरव वर्मा, एसपी टै्रफिक पीके तिवारी, एसएचओ श्यामवीर सिंह, आरओ एसएन पांडेय, एडीओ पंचायत संदीप अग्रवाल व भारी पुलिस बल मौजूद था।