- जीआईसी में बीच में ही बंद किया गया मूल्यांकन

- चारों केंद्रों पर दो घंटा नहीं हुआ मूल्यांकन

Meerut : शनिवार को मूल्यांकन प्रक्रिया में सभी मूल्यांकन केंद्रों पर दो घंटा मूल्यांकन कार्य नहीं हो पाया। राजकीय शिक्षक संघ यूपी के शिक्षकों ने मूल्यांकन कार्य का जमकर बहिष्कार किया। बहिष्कार शिक्षा विभाग द्वारा मनमाने तरीके से स्थानान्तरण करने के विरोध में किया गया, जिसके चलते शनिवार को जीआईसी के शिक्षकों ने चारो मूल्यांकन केंद्रों पर जाकर प्रदर्शन किया व शिक्षकों से मूल्यांकन का बहिष्कार करने के लिए कहा।

दो घंटे तक नहीं हुआ मूल्यांकन

शनिवार को राजकीय शिक्षक संघ यूपी के शिक्षकों ने तबादलों का विरोध करते हुए मूल्यांकन केंद्रों पर प्रदर्शन किया। इस दौरान शिक्षकों ने केंद्रों पर जाकर मूल्यांकन कार्य को बीच में ही रोक दिया। केंद्रों पर सभी शिक्षक इस बहिष्कार के समर्थन में दिखे। इस दौरान शिक्षकों ने लगभग दो घंटे मूल्यांकन कार्य को बीच में ही रोक दिया और तबादलों को रोकने की मांग की। मौके पर डीआईओएस ने केंद्रों पर पहुंचकर शिक्षकों को उनकी समस्या पर बात करने का आश्वासन दिया, जिसके बाद जाकर कार्य शुरू हुआ।

जीआईसी में बंद हुआ मूल्यांकन

जहां तीन मूल्यांकन केंद्रों पर दो घंटा मूल्यांकन कार्य ठप रहा। वहीं जीआईसी मूल्यांकन केंद्र पर शिक्षकों ने शनिवार को मूल्यांकन ही बंद कर दिया। केंद्र से शिक्षक मूल्यांकन कार्य किए बिना ही वापस लौट गए।

इसलिए किया बहिष्कार

शिक्षा विभाग में जीआईसी के शिक्षकों के कई ऐसे तबादले बिना किसी कारण के मैनपुरी में हो गए हैं। शिक्षकों के अनुसार शिक्षा विभाग बिना किसी कारण के तबादले कर मनमानी कर रहा है जो गलत है। इस प्रदर्शन में मौजूद प्रांतीय अध्यक्ष सुनील भड़ाना, रवि भूषण, विपिन भारद्वाज सहित विभिन्न शिक्षक मौजूद रहे।