-चुनाव आचार संहिता का सख्ती से पालन करने के लिए DM हुए सख्त --i next में मकान पर चुनावी पोस्टर चिपकाने की छपी खबर के बाद हर पार्टी के प्रत्याशियों को किया वार्न

VARANASI

बगैर पूछे किसी के घर, दुकान या सरकारी भवनों पर अपने प्रचार के लिए पोस्टर, बैनर और स्टीकर लगाने वाले नेताओं को डीएम ने सख्त हिदायत देते हुए उनसे दोबारा ऐसा न करने की वार्निग दी है। सोमवार को डीएम से कड़े शब्दों में कहा कि ऐसा न करें नहीं तो कार्रवाई को तैयार रहें। बता दें कि आई नेक्स्ट ने सोमवार के एडिशन में प्रत्याशियों की इस मनमानी को लेकर फोटो सहित 'एक कॉलम चुनाव मेरी नजर से' में इससे संबधित न्यूज पब्लिश की थी। इसी के बाद ये वार्निग दी गई है।

होगी कड़ी कार्रवाई

डीएम योगेश्वर राम मिश्र ने सरकारी व अ‌र्द्धसरकारी भवनों सहित सार्वजनिक स्थानों पर प्रचार सामग्री न लगाये जाने के लिए राजनैतिक दलों के पदाधिकारियों व प्रत्याशियों को निर्देशित किया है। डीएम ने साफ कहा कि पूर्व में लगे बैनर पोस्टर एवं वॉल राइटिंग को हटवाया जा चुका है और यदि उन स्थानों पर दोबारा प्रचार सामग्री लगाई गई तो संबंधित लोगों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई होगी। डीएम ने बताया कि विधानसभा सामान्य निर्वाचन के दौरान जिले में अब तक सरकारी वं अ‌र्द्धसरकारी सहित निजी भवनों पर अनाधिकृत तरीके से लगाये गये ब्ब्,8फ्9 प्रचार सामग्रियों को हटवाया जा चुका है। जबकि ब्,9ख्ख् भवनों की दीवारों पर लिखे वाल राइटिंग और ख्0,म्क्ख् पोस्टर्स को हटाया जा चुका है। वहीं 8,78भ् बैनरों के खिलाफ कार्रवाई भी हुई है। इसके अलावा फ्क् वाहनों पर लगे राजनैतिक पार्टियों के झंडे एवं पोस्टर भी हटवाये गये हैं। डीएम ने बताया कि चुनाव आचार संहिता का पालन कराने के लिए फ्लाइंग व स्टैटिक सर्विलांस टीमें बराबर अपने अपने विधानसभा क्षेत्रों में गश्त कर रही हैं।