--UP कॉलेज के गेट पर छात्र को गोली मारने के दो आरोपी पुलिस व क्राइम ब्रांच को गच्चा दे पहुंच गए कोर्ट

-सरेंडर की सूचना पर पुलिस ने कई दिनों से कोर्ट में लगा रखी थी फिल्डिंग, काम नहीं आया प्लैन

VARANASI

यूपी कॉलेज के गेट पर पिछले दिनों बीए के स्टूडेंट को गोली मारने की हुई घटना में जिन दो आरोपियों की तलाश में पुलिस और क्राइम ब्रांच कई दिनों से जाल बिछाये हुई थी। उन्होंने सोमवार को पुलिस को गच्चा दे कोर्ट में सरेंडर कर दिया। मजे की बात ये है कि सरेंडर की सूचना पर पुलिस कोर्ट परिसर में पिछले कई दिनों से एक्टिव थी। इसके बाद भी वह इन आरोपियों को पकड़ नहीं पाई और दोनों सरेंडर कर जेल चले गए। इतना ही नहीं पुलिस को इसकी कानो कान खबर तक नहीं लगी।

चल रही थी लंबी चौड़ी कार्रवाई

इस गोलीकांड के बाद पुलिस के बढ़ते दबाव के चलते सोमवार को दोनों आरोपियों अनुपम नागवंशी व अतुल सिंह ने अपर मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट (छठवां) अंकुर शर्मा की कोर्ट में आत्मसमर्पण कर दिया। कोर्ट ने आरोपियों को क्ब् दिन की न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया। आरोपियों पर पांच-पांच हजार रुपये का ईनाम भी घोषित करने के साथ कुर्की की नोटिस भी चस्पा कराई गई थी। आरोपियों की घेराबंदी करने के लिए पुलिस ने उनके करीबियों को उठाया था और उनसे पूछताछ भी चल रही थी। इसी बीच सोमवार को उन्होंने पुलिस को चकमा देकर कोर्ट में समर्पण कर दिया।

ये थी वारदात

बता दें कि फ्क् जनवरी को यूपी कॉलेज गेट के सामने छात्र सर्वेश राज सिंह को हमलावरों ने गोली मारकर घायल कर दिया था। इस मामले में सर्वेश के पिता की तहरीर पर शिवपुर पुलिस ने यूपी कॉलेज छात्रसंघ के पूर्व पदाधिकारी अनुपम नागवंशी व अतुल सिंह को नामजद किया था। तभी से दोनों फरार चल रहे थे। गोलीकांड के विरोध में व आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग को लेकर छात्र लगाकर प्रदर्शन भी कर रहे थे।

पूर्व छात्रसंघ पदाधिकारी है आरोपी

- सर्वेश को गोली मारने के आरोपियों में शामिल अनुपम पूर्व छात्रसंघ का महामंत्री रह चुका है

- अनुपम मनबढ़ प्रवृति का है

- पिछले साल कॉलेज के एक कर्मचारी को भी पीटा था

- जिसके बाद कॉलेज से वो निष्कासित चल रहा था

- वहीं दूसरा आरोपी अतुल गोली से घायल हुए सर्वेश का दोस्त है

- दोनों की दोस्ती कब दुश्मनी में बदल गई ये भी जांच का विषय है