-सिटी के विभिन्न एरियाज में कांग्रेस माइनारिटी सेल डिस्ट्रिब्यूट कर रही 'सच गुजरात की'

-टीम मेंबर्स मुहल्ले मुहल्ले घूम कर लोगों को गुजरात की हकीकत से करा रहे हैं रूबरू

VARANASI: पार्लियामेंट इलेक्शन की वोटिंग को जब मात्र कुछ घंटे बचे हैं तो अब लिट्रेचर वार स्टार्ट हो गया है। यानि कि वोटर्स को अपने पक्ष में करने के लिए तरह तरह के लिट्रेचर डिस्ट्रिब्यूट किए जा रहे हैं। गुजरात व मुंबई से पहुंची कांग्रेस माइनारिटी सेल की टीम इस समय सिटी के मुहल्ले मुहल्ले में घूमकर अपने साथ लायी सामग्री लोगों में बांट रही है। इसमें 'सच्चाई गुजरात की' नामक बुक खास है। इस बुक में पूरे गुजरात की हकीकत को दिखाने की कोशिश की गयी है। लिट्रेचर डिस्ट्रिब्यूट करने यहां पहुंची छह सदस्यीय टीम का नेतृत्व गुजरात प्रदेश कांग्रेस कमेटी माइनारिटी सेल के जनरल सेक्रेट्री कलीम सिद्दकी कर रहे हैं।

भ्भ् चैप्टर में पूरी कहानी

गुजरात की आर्थिक, सामाजिक तरक्की व गुड गवर्नेस को लेकर गुजरात सरकार की ओर से किए जाने वाले दावे को इस बुक में एक एक कर खारिज किया गया है। इससे रिलेटेड सबूत भी देने का दावा किया गया है। भ्भ् चैप्टर की इस बुक में वाईब्रेंट गुजरात से लेकर वहां का लोकतंत्र, कैग की रिपोर्ट के साथ बर्ताव, आरटीआई, समुद्र तट की सिक्योरिटी, भ्रष्टाचार विरोधी कार्यालय की निष्क्रियता, स्टेट पर बढ़ते कर्ज, एडमिनिस्ट्रेशन, बैकवर्ड एरिया, एससी एसटी के विकास की योजनाएं व उनके साथ होने वाले भेदभाव सहित आदिवासी समस्याएं, महिलाओं के कल्याण में पिछड़ने, आंगनबाड़ी की खराब स्थिति, मनरेगा, बच्चों के पोषण, डेवलपमेंट, कृषि, बिजली उत्पादन, एफडीआई, एजुकेशन, मानव विकास, हॉस्पिटल, किसानों, गरीबों, पानी, पंचायतों, पर्यावरण सुरक्षा व भाडभूत बेरेज की कलई खोली गयी है।

खास इलाके टारगेट पर

वैसे तो इस बुक, पैम्फलेट और बुकलेट को सभी एरियाज में डिस्ट्रिब्यूट किया जा रहा है। लेकिन टीम का नेतृत्व कर रहे कलीम सिद्दकी के मुताबिक इसे खास एरिया में ही डिस्ट्रिब्यूट किया जा रहा है। इसका मकसद उन लोगों को गुजरात की हकीकत से रूबरू कराना है। ताकि वो जान सकें कि उनके लोगों कि गुजरात में असल स्थिति क्या है। सात अप्रैल को यहां पहुंची टीम कई दिनों से सिटी के विभिन्न एरिया में कैंप की हुई है।