-राज्यमंत्री ने बैठक कर सेतु निगम को दिया डीपीआर तैयार करने का निर्देश

-कम होगी शहर में जाम की समस्या, इन दोनों चौराहों के पास लगता है भीषण जाम

-अंधरापुल फ्लाईओवर का किया मुआयना, दिया काम में तेजी लाने का आदेश

1ड्डह्मड्डठ्ठड्डह्यद्ब@द्बठ्ठद्ग3ह्ल.ष्श्र.द्बठ्ठ

ङ्कन्क्त्रन्हृन्स्ढ्ढ

बाबा विश्वनाथ की नगरी काशी अब गंगा के घाटों के अलावा जाम से भी पहचानी जा रही है। जाम में फंस कर न सिर्फ समय की बर्बादी होती है बल्कि लोगों में चिड़चिड़ेपन की समस्या भी बढ़ रही है। मगर अब सबसे बिजी एरिया में जाम के झाम से निजात मिलेगा। रथयात्रा और लहुराबीर पर जल्द ओवरब्रिज बनेगा। इसके लिए लोक निर्माण व सिंचाई राज्यमंत्री सुरेंद्र पटेल ने सेतु निगम के अभियंताओं को डीपीआर बनाने का निर्देश दे दिया है। साथ ही अन्य निर्माण कार्यो में तेजी लाने के साथ गुणवत्ता पर विशेष ख्याल रखने का निर्देश दिया।

पब्लिक को न हो प्रॉब्लम, तेजी से करें कार्य

लोक निर्माण व सिंचाई राज्यमंत्री सुरेंद्र पटेल मंगलवार को सर्किट हाउस में निर्माण कार्यो की समीक्षा बैठक कर रहे थे। उन्होंने जाम के झाम को खत्म करने के लिए जहां दो ओवरब्रिज का डीपीआर तैयार करने को कहा, वहीं बाबतपुर-कपसेठी-भदोही मार्ग के निर्माण कार्य में तेजी लाने का निर्देश दिया। राज्यमंत्री ने अंधरापुल फ्लाइओवर विस्तारीकरण का मुआयना करने के साथ गुणवत्ता और समय का ध्यान रखने की हिदायत दी। निर्माणाधीन मंडुआडीह ओवरब्रिज में महमूरगंज की ओर अतिक्रमण हटाकर और चौकाघाट ओवरब्रिज के नीचे सर्विस मार्ग को दुरुस्त करने का निर्देश दिया।

अभियंता की देखरेख में ही हो निर्माण

राज्यमंत्री ने कहा कि जिन सड़कों का शिलान्यास हो चुका है, उनका निर्माण ठेकेदार के भरोसे न कराया जाए। देखरेख के लिए अभियंता की तैनाती जरूर की जाए। जिससे सड़क की गुणवत्ता, समयबद्धता ठीक रह सके। साथ ही जून 2016 तक मंडुआडीह आरओबी (रेलवे ओवरब्रिज) और सराय मोहाना पुल का लोकार्पण किया जाएगा। बैठक में सेतु निगम और पीडब्ल्यूडी के विभागीय अधिकारी मौजूद रहे।