-पीएम आगमन को लेकर गृह मंत्रालय ने जारी किया एलर्ट

-रात में पुलिस घर घर पहुंच कर रहने वालों की कर रही है जांच

VARANASI

पीएम नरेंद्र मोदी के ख्ख् फरवरी को प्रस्तावित दौरे को लेकर गृह मंत्रालय ने एलर्ट जारी किया है। जिसके बाद पुलिस कोई रिस्क लेने के मूड में नहीं है। यही वजह है कि लंका पुलिस से लेकर खुफिया विभाग के लोग सीर में अपना डेरा डाल दिये हैं। पीएम को सीर गांव में क्भ् मिनट तक रुकना है। इसे देखते हुए पुलिस देर रात में भी सीर में लोगों के घर वेरीफिकेशन के लिए पहुंच रही है। सीर के अलावा पीएम का बीएचयू में भी प्रोग्राम है। इस कारण पुलिस पूरी सतर्कता बरत रही है।

कर रही है जांच

सीर में बहुत से लोगों ने अपने यहां रैदासियों को किराये पर रूम दे रखा है। सीर गांव में उमड़ने वाले लाखों रैदासियों के वेश में किसी संदिग्ध के होने के अंदेशे के चलते पुलिस यहां घर-घर में रहने वाले लोगों की जांच कर रही है। अचानक रात में पुलिस के घर आ धमकने से हर कोई सकते में आ जा रहा है।

आज आएगी एसपीजी

पीएम की सिक्योरिटी की जांच पड़ताल करने के लिए क्9 फरवरी को एसपीजी का ख्0 सदस्यीय दल बनारस पहुंचेगा। दोपहर बाद एसपीजी आने के बाद बाबतपुर एयरपोर्ट पर मीटिंग करेगी। ख्0 फरवरी को बीएचयू व सीर पहुंच कर सिक्योरिटी अरेंजमेंट परखेगी। वहीं खुफिया विभाग ने बीएचयू कन्वोकेशन प्लेस पर एक्स्ट्रा सिक्योरिटी का अरेंजमेंट करने के लिए लोकल एडमिनिस्ट्रेशन से अपील की है।