हेडिंग--

ठंड की परवाह किए बगैर मंजिल पाने की चाह

-सेना भर्ती के पांचवें दिन गाजीपुर के जखनिया और मोहम्मदाबाद तहसील के युवाओं ने दिखाया दमखम

-8,264 candidates दौड़ में लिए हिस्सा, पास हुए सिर्फ 443

VARANASI

सेना भर्ती प्रक्रिया के आगे बढ़ने के साथ ही युवाओं का जोश देखते ही बन रहा है। अलग अलग पदों पर भर्ती के लिए पहुंच रहे युवाओं का जज्बा देख हर कोई हैरान है क्योंकि ठंड की परवाह किए बगैर ये युवा अपनी मंजिल को पाने की चाह में भर्ती प्रक्रिया में हिस्सा लेने को पहुंच रहे हैं। सोमवार को गाजीपुर जिले के जखनिया व मोहम्मदाबाद तहसील के युवाओं ने दमखम दिखाया। मंगलवार को गाजीपुर के ही सैदपुर और जमनिया के 11 हजार 343 कैंडीडेट्स दौड़ में हिस्सा लेंगे। उनके पहुंचने का क्रम सोमवार शाम से ही शुरू हो गया था।

नहीं है ठंड की परवाह

सेना भर्ती में हिस्सा लेने के लिए बड़ी संख्या में युवका कैंटोन्मेंट स्थित रणबांकुरे ग्राउंड में रहे हैं। सोमवार को गाजीपुर के जखनिया व मोहम्मदाबाद तहसील के 12,528 कैंडीडेट्स ने ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन कराया था लेकिन पहुंचे महज 8,264 ही। ये सभी कैंडीडेट्स रविवार की देर रात दो बजे से ही लाइन में लगकर टोकन लिए। रात में ठंड होने के बावजूद कैंडीडेट्स का जोश कम नहीं दिखा और दौड़ में हिस्सा लेने के बाद 443 कैंडीडेट्स पास हुए। सेना भर्ती कार्यालय के कर्नल मनीष धवन का कहना है कि युवाओं के जज्बे को देख इस बात का अंदाजा लगाया जा सकता है कि देश का यूथ सेना में आने के लिए कितना उतावला है।

पुलिस फास्ट, प्रशासन slow

भर्ती प्रक्रिया के दौरान कैंटोन्मेंट क्षेत्र के लोगों को परेशानी से बचाने के लिए प्रशासन की ओर से तमाम इंतजामात किये जाने का दावा कहीं कहीं फेल साबित हो रहा है। यही वजह है कि भर्ती स्थल व उसके आसपास रहने वालों की शिकायत है कि भर्ती में आने वाले लड़के उनके घर के आगे गंदगी कर रहे हैं। हालांकि कैंट पुलिस अभ्यर्थियों को भर्ती स्थल के सामने निर्धारित जगह पर भेजने में जुटी रही।