-रोहनिया में चल रही सेना भर्ती के चौथे दिन भी अभ्यर्थियों ने किया उत्पात

-पैसेंजर ट्रेन पर किया पथराव, रेल ट्रैक पर पहुंच विभूति एक्सप्रेस को रोका, रास्ते में भी किया हंगामा

VARANASI : रोहनिया स्थित जगतपुर डिग्री कॉलेज ग्राउंड में चल रही सेना भर्ती के चौथे दिन भी भदोही से आये कैंडीडेट्स का उत्पात जारी रहा। फर्क ये रहा कि ये उत्पात इस दिन सड़कों पर न होकर रेल ट्रैक पर किया गया। गुरुवार को भदोही के कैंडीडेट्स भर्ती प्रक्रिया में शामिल होने पहुंचे थे। इस दौरान इन अभ्यर्थियों ने भदोही की ओर जाने वाली ट्रेनों को अपने निशाने पर लिया। मंडुवाडीह से चली पैसेंजर ट्रेन समेत विभूति एक्सप्रेस में कैंडीडेट्स ने बवाल काटा। इसके अलावा भदोही की ओर से आने वाले रास्ते पर भी कई जगह इनके उत्पात के चलते लोगों को परेशान होना पड़ा।

सेलेक्शन न होने पर किया बवाल

टोकन एरिया में भर्ती प्रक्रिया में शामिल होने के लिए भदोही के कैंडीडेट्स की भीड़ सुबह चार बजे से ही जुट गई थी। टोकन बंटना शुरू हुआ तो इन अभ्यर्थियों ने टोकन के लिए मार शुरू कर दी। सेना के जवानों ने इनको कंट्रोल किया। सुबह नौ बजे तक टोकन बांटने के बाद दौड़ शुरू हुई। दौड़ में लगभग सात हजार से ज्यादा कैंडीडेट्स ने भाग लिया। इस दौरान जो कैंडीडेट्स सेना भर्ती में सेलेक्ट नहीं हो पाए वे बवाल करने के मूड में आने लगे। जिसे भांप पुलिस प्रशासन ने सख्ती कर कैंडीडेट्स को भर्ती स्थल से भगाना शुरू कर दिया। इस कार्रवाई के बाद भर्ती में हिस्सा लेने आय कैंडीडेट्स हरदत्तपुर रेलवे स्टेशन पर पहुंच गये और वहां से गुजर रही ट्रेन्स को ही रोकना शुरू कर दिया।

ट्रेन पर उतारा गुस्सा

इस दौरान उपद्रवियों ने अपने टारगेट पर लिया मंडुवाडीह से इलाहाबाद जा रही पैसेंजर ट्रेन को। ये ट्रेन जब हरदत्तपुर पहुंची तो प्लेटफॉर्म पर कुछ ही देर रुकी। जिसके कारण कैंडीडेट्स इस पर चढ़ नहीं सके और ट्रेन आगे बढ़ गई। इस पर कैंडीडेट्स ने ट्रेन पर पत्थर चलाना शुरू कर दिया। पत्थरबाजी से ट्रेन की कई खिड़कियों के शीशे टूट गए। इसके बाद भी इनका उत्पात नहीं थमा। कैंडीडेट्स ने वहां से गुजरने वाले विभूति एक्सप्रेस को रोकने के लिए स्टेशन मास्टर से गुजारिश की। इस पर स्टेशन मास्टर ने हेडक्वार्टर बात कर विभूति को हरदत्तपुर रेलवे स्टेशन पर एक मिनट के लिए रोकने को कहा। परमिशन मिलते ही ट्रेन स्टेशन पर एक मिनट के लिए रुकी लेकिन कैंडीडेट्स ट्रेन पर चढ़ नहीं सके।

आ गए ट्रैक पर

इसके बाद कुछ युवकों ने जगतपुर के पास रेल ट्रैक पर पहुंचकर विभूति एक्सप्रेस को रोक दिया। लगभग क्भ् मिनट तक ट्रेन के रुके रहने से पैसेंजर्स परेशान हो उठे। इस बीच ट्रेन चली ही थी कि चेन पुलिंग हो गई जिससे ट्रेन फिर क्0 मिनट तक रुकी रही। कैंडीडेट्स के इस उत्पात के चलते विभूति ख्भ् मिनट लेट से रवाना हुई।

उपद्रवियों से निबटेंगे लठैत

सेना भर्ती के लिए आ रहे अभ्यर्थियों के उत्पात व ग‌र्ल्स के साथ हो रही छेड़खानी को रोकने के लिए अब स्थानीय लोगों ने कमर कस ली है। गुरुवार को भी महेशपुर, मोढ़ैला मंडुवाडीह रोड पर भर्ती से लौट रहे कैंडीडेट्स ने स्कूली ग‌र्ल्स और महिला टीचर्स के साथ बदसलूकी की। जिस पर क्षेत्रीय लोगों ने कई लड़कों को पीट दिया। महेशपुर और आसपास के लोगों ने ऐसे उत्पातियों को अब सबक सिखाने की प्लैनिंग की है। इन्होंने ख्क् नवंबर भर्ती खत्म होने यानि ख्ब् नवंबर तक लाठी डंडों से लैस होकर सड़कों पर गश्त करने की तैयारी की है।

ब्ब्फ् ही हुए पास

भर्ती प्रक्रिया में चंदौली से नौ हजार से अधिक व मऊ से आठ हजार से अधिक अभ्यर्थियों के भाग लेने के बाद गुरुवार को भदोही से 7,क्भ्7 अभ्यर्थी टोकन पा सके। इसके बाद दौड़ में हिस्सा लेने के बाद ब्ब्फ् कैंडीडेट्स का ही सेलेक्शन हो सका। इन सभी को शुक्रवार को मेडिकल के लिए बुलाया गया है। शुक्रवार को आजमगढ़ के कैंडीडेट्स की बारी है।