- पेशावर की तरह ढंडेरा के सनराइज पब्लिक स्कूल में 26 जनवरी को बम से उड़ाने की धमकी

- शिवाजी कॉलोनी के एक घर में सुबह सवा आठ से साढ़े आठ बजे के आसपास डाला गया धमकी भरा पत्र

<- पेशावर की तरह ढंडेरा के सनराइज पब्लिक स्कूल में ख्म् जनवरी को बम से उड़ाने की धमकी

- शिवाजी कॉलोनी के एक घर में सुबह सवा आठ से साढ़े आठ बजे के आसपास डाला गया धमकी भरा पत्र

ROORKEE (JNN) :ROORKEE (JNN) : ख्म् जनवरी को बुचड़ी के पास लाखों लोग बम धमाके में मारे जाएंगे, जिस तरह से पेशावर के आर्मी स्कूल में हमला हुआ था वही हाल सनराइज पब्लिक स्कूल का होगा। गुड बाय सनराइज स्कूल के बच्चे। ये धमकी भरा पत्र मंडे को शिवाजी कॉलोनी की गली नंबर सी में एक घर में डाला गया है। इसके अलावा इस धमकी भरे पत्र में इस काम को अंजाम देने के लिए पाकिस्तान से भ्0 करोड़ रुपए मिलने का दावा भी किया गया है। इस पत्र के मिलने से कॉलोनीवासी और स्कूल प्रबंधन दहशत में आ गया है।

एक घर में फेंका था लेटर

मंडे को ढंडेरा रेलवे स्टेशन के समीप स्थित शिवाजी कॉलोनी की गली नंबर सी के एक घर में सुबह सवा आठ से साढ़े आठ बजे के आसपास धमकी भरा पत्र डाला गया। गृह स्वामिनी सरस्वती चंद ने बताया कि जब वह आठ बजे झाड़ू लगाने बाहर आई तो उस वक्त पत्र नहीं था। इसके बाद जब वे सुबह साढ़े आठ बजे दोबारा बाहर आई तो उन्हें गेट के अंदर कुछ कागज पड़े दिखाई दिए। वे बताती हैं कि कागज देखकर वह घबरा गई। उन्होंने सोचा कि किसी ने कोई जादू-टोना करके डाल दिए हैं, लेकिन फिर वे उस पत्र को लेकर अपने पति वीर बहादुर चंद के पास लेकर गई। उन्होंने पत्र खोलकर पढ़ा, तो उसमें बुचड़ी गेट और स्कूल को बम से उड़ाने की धमकी पढ़कर वे दंग रह गए। सरस्वती बताती हैं कि इसके बाद उन्होंने शिवाजी कॉलोनी विकास समिति के सचिव देव सिंह सामंत को यह पत्र सौंप दिया।

स्कूलों की होगी कड़ी सुरक्षा

सचिव कहते हैं कि धमकी भरा पत्र देखकर सभी लोग दहशत में आ गए हैं। इसके बाद उन्होंने यह पत्र क्षेत्रीय पंचायत सदस्य सतीश नेगी को सौंप दिया। क्षेत्रीय पंचायत सदस्य बताते हैं कि किसी मामले के संबंध में सिविल लाइंस कोतवाली प्रभारी निरीक्षक वीडी उनियाल शिवाजी कॉलोनी आए थे। उन्होंने वहीं पर उन्हें इस धमकी भरे पत्र में बारे में बताया और पत्र उन्हें सौंप दिया है। इस संबंध में सिविल लाइंस कोतवाली प्रभारी निरीक्षक वीडी उनियाल कहते हैं कि प्रथम दृष्टया यह किसी की शरारत लग रही है, क्योंकि कागज के टुकड़े हो रखे हैं और भाषा भी पूरी तरह से स्पष्ट नहीं है। उनके अनुसार पत्र की सच्चाई की जांच की जाएगी। उनके अनुसार गणतंत्र दिवस स्कूलों की सुरक्षा के साथ ही शहर में सुरक्षा व्यवस्था कड़ी की जाएगी।

सुबह 8.भ्0 से क्ख् बजे तक होंगे धमाके

पत्र में सनराइज पब्लिक स्कूल में घटना को अंजाम देने का समय दो जगह लिखा गया है। एक जगह तो सुबह 8.भ्0 से लेकर दोपहर बारह बजे तक का समय दिया गया है। दूसरी जगह समय सुबह 8.म्0 मिनट अंकित किया गया है। जबकि पत्र में एक स्थान पर सनराइज के अलावा बुचड़ी रेलवे स्टेशन के पास पड़ने वाले सभी स्कूलों में पेशावर के आर्मी स्कूल जैसी घटना को अंजाम देने की धमकी दी गई है।

दो तीलियां भी अंदर

एक फोर साइज के एक बड़े कागज और दो छोटे टुकड़ों में धमकी भरा पत्र लिखा गया है। बड़े कागज के अंदर दोनों कागज के टुकड़ों को रखा गया था। इसके अलावा इसके अंदर दो तीलियां भी रखी गई थी। पत्र में लिखा गया है कि ये तीलियां स्कूल के बच्चों को जलाने के लिए रखी गई हैं।

दहशत में स्कूल

इस धमकी भरे पत्र में सीधे-सीधे स्कूल का नाम होने से सनराइज स्कूल प्रबंधक दहशत में है। स्कूल के प्रधानाचार्य राजेंद्र सिंह रावत कहते हैं कि इस पत्र के जरिए स्कूल को बदनाम करने की भी साजिश हो सकती है। इसके अलावा इसका मकसद दहशत फैलाना भी हो सकता है। उनके अनुसार पुलिस को इस सारे मामले से अवगत करा दिया गया है। बच्चों की सुरक्षा के लिए प्रशासन और पुलिस से मांग की जाएगी।

----------------

क्7 जनवरी को भी मिला था धमकी भरा पत्र

ढंडेरा बुचड़ी रेलवे स्टेशन पर क्7 जनवरी को तड़के तीन बजे गश्त कर रहे रेल स्टाफ को पटरी पर एक धमकी भरा पत्र मिला था। हाफिज सईद के नाम से इस पत्र में कहा गया था कि गणतंत्र दिवस पर रुड़की, हरिद्वार और लक्सर रेलवे स्टेशन के अलावा बस-अड्डे को बम से उड़ा दिया जाएगा।

फोटो-,9,क्0,