-कमिश्नर पीवी जगनमोहन ने सभी अधिकारियों के साथ की मीटिंग

-सीएम विजिट के स्थलों व रूट को चाक चौंबद करने के निर्देश

BAREILLY:

सीएम योगी आदित्यनाथ की विजिट को लेकर जिला प्रशासन की तैयारियां तेज हो गई हैं। सीएम के संभावित भ्रमण स्थलों व रूट को चाक चौबंद किया जा रहा है। सिक्योरिटी और लॉ एंड ऑर्डर के भी इंतजाम किए जा रहे हैं। व्यवस्था में कोई कमी न रह जाए, इसके लिए कमिश्नर पीवी जगनमोहन ने आईजी रेंज एसके भगत, डीएम पिंकी जोवेल, एसएसपी जोगेंद्र कुमार, नगर आयुक्त शीलधर सिंह यादव व अन्य अधिकारियों के साथ थर्सडे को कमिश्नरी में मीटिंग की। वहीं 19 मई को राज्य निर्वाचन आयुक्त व अन्य अधिकारियों के आने की भी तैयारियां पूरी हो गई हैं।

अन्य जिलों की तरह हो रही तैयारी

सीएम बरेली में कहां कहां जाएंगे इसका कोई फाइनल प्रोग्राम नहीं आया है। यही वजह है कि पुलिस और प्रशासन के अधिकारी सीएम के द्वारा इससे पूर्व के जिलों में किए गए निरीक्षणों के आधार पर तैयारी कर रहे हैं। सीएम के संभावित निरीक्षण स्थलों में गेहूं खरीद केंद्र, मलिन बस्ती, निर्माणाधीन बड़े प्रोजेक्ट, सिटी के किसी थाने, कस्तूरबा गांधी स्कूल या अन्य किसी भी स्थल पर निरीक्षण कर सकते हैं। ऐसे में सभी विभाग के अधिकारियों को अलर्ट कर दिया गया है कि वे सभी जगह की व्यवस्थाएं पूरी तरह से ठीक कर लें। कमिश्नर ने नगर आयुक्त को साफ कहा कि वह शहर की साफ सफाई पूरी तरह से ठीक कर लें। मिनट टू मिनट प्रोग्राम आते ही आगे की तैयारी कर ली जाएगी। डीएम पिंकी जोवेल ने त्रिशूल एयरबेस से लेकर पीलीभीत रोड, सैटेलाइट, सर्किट हाउस चौराहा, विकास भवन समेत 11 स्थलों पर एडीएम व एसडीएम की ड्यूटी लगा दी है।

सीएम की प्राथमिकताओं पर फोकस

डीएम पिंकी जोवेल ने सभी विभाग के अधिकारियों के साथ मीटिंग में सीएम की प्राथमिकताओं पर फोकस करने को जोर दिया। डीएम ने इन प्राथमिकताओं में शहर की साफ सफाई, बिजली आपूर्ति, गड्ढा मुक्त सड़कें, एंटी रोमियो स्क्वॉड, ई-टेंडरिंग, और शिक्षा में गुणवत्ता को अहम बताया। वहीं बिजली सप्लाई को लेकर डीएम ने साफ कहा कि सिटी व रुरल एरिया में ठीक से बिजली की सप्लाई की जाए और कंट्रोल रूम का नंबर 1972 पूरी तरह से सक्रिय रहे। डीएम ने सभी विभागों को हेल्पलाइन नंबर को एक्टिवेट करने के निर्देश दिए। डीएम ने कहा कि जिस किसी भी विभाग के निर्माण कार्य होने हैं सभी निर्माण कार्यो हेतु ई टेंडर ही निकाले जाएं।

एसएसपी ने की मीटिंग

वीआईपी होने के नाते सीएम की सिक्योरिटी काफी अहम है। सीएम को आतंकी थ्रेट भी मिल चुकी है। एसएसपी ने सिक्योरिटी को लेकर सीओ सिटी ऑफिस में जिले के एसपी सिटी, एसपी ट्रैफिक, सभी सीओ व थाना प्रभारियों की मीटिंग की। एसएसपी ने सभी को सिक्योरिटी को लेकर अलर्ट जारी किया है। एसएसपी ने बताया कि सीएम विजिट के लिए खुफिया इनपुट्स भी जुटाए जा रहे हैं। दूसरे जिले से भी फोर्स की डिमांड की गई है। वहीं सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए जाएंगे।

------------------------

संवरेगा विकास भ्ावन सभागार

सीएम योगी के प्रस्तावित बरेली विजिट की सूचना पर विकास भवन में भी तेजी से तैयारियां हो रही हैं। थर्सडे को डीडीओ राम रक्षपाल ने बताया कि कमिश्नर ने विकास भवन के अहिछत्र सभागार को मंडलीय मीटिंग के लिए चुना है। ऐसे में यहां मंडल के आलाधिकारी समेत बीजेपी के कई बड़े पदाधिकारी मौजूद रहेंगे। ऐसे में सभागार का एसी, साउंड सिस्टम, कुर्सियां और सभागार की पोताई कराई जाएगी। इसके लिए बजट तैयार किया जा रहा है। मंजूरी मिलते ही कार्य शुरू हो जाएगा।

Posted By: Inextlive