इस बार भी फूट जाएगा बीजेपी का गुब्बारा: राहुल

Updated Date: Wed, 26 Mar 2014 04:58 PM (IST)

कांग्रेस पार्टी का चुनावी घोषणा पत्र जारी करते हुए पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी ने कहा कि इस बार का चुनाव संवैधानिक ढांचे को सुरक्षित रखने के लिए है.


इस मौक़े पर सोनिया ने कहा कि पिछले दस साल का समय आर्थिक विकास और सामाजिक परिवर्तन का समय रहा है.सोनिया ने कहा कि इस बार पार्टी ने नई पहल की है. उनके अनुसार घोषणा पत्र में सभी देशवासियों के लिए स्वास्थ का वादा किया गया है. सोनिया के अनुसार सामाजिक कल्याण को बहुत विस्तार दिया जाएगा.इससे पहले प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने कहा कि कांग्रेस शासन के दौरान विकास की दर सबसे अधिक रही. उनके अनुसार लोगों के जीवन में बेहतरी आई, ग़रीबी में कमी आई.इस मौक़े पर पार्टी के उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा कि कांग्रेस का चुनावी घोषणा पत्र दर असल में भारत के लोगों की सच्ची आवाज़ है. उन्होंने कहा कि सरकार ने 2009 के वादों को लगभग पूरा किया है.
घोषणा पत्र जारी होने से पहले इस मौक़े पर एक वीडियो दिखाया गया जिसका नाम था 'स्टोरी ऑफ़ मेनिफ़ेस्टो'. छह मिनट की इस फ़िल्म में घोषणा पत्र की कहानी बताई गई है.इसमें राहुल गांधी को कई जगह भाषण देते दिखाया गया है. इस वीडियो में बताया गया है कि इसे 27 स्थानों पर शूट किया गया है और इसके बनने में पांच महीने का वक़्त लगा.


इसमें कई खंड रखे गए हैं. एससीएसटी, ओबीसी, रिक्शा पुलर्स एसोसिएशन, महिला मुद्दे आदि शामिल किए गए हैं.इसके बाद वीडियो में राहुल को अलग-अलग शहरों में जाकर लोगों के बीच बात करते दिखाया गया है.कांग्रेस महासचिव जनार्दन द्विवेदी ने इस मौक़े पर कहा कि कांग्रेस का घोषणा पत्र अनवरत बहती धारा की तरह है, जिसमें एक विचार होता है.

Posted By: Subhesh Sharma
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.