कुशीनगर के युवक ने दी थी कम की फर्जी सूचना। पूछताछ के बाद किया परिजनों को सुपुर्द। शनिवार को मुंबई जाने वाली ट्रेन की कराई गई थी चेकिंग।

GORAKHPUR: गोरखपुर से मुंबई जाने वाली ट्रेन में बम होने की सूचना पर रविवार सुबह भी ट्रेनों की जांच कराई गई। आरपीएफ और जीआरपी की टीम ने मुंबई जाने वाली ट्रेनों की सघन तलाशी कराई। उधर सूचना देने वाले की तलाश में लगी पुलिस ने उसका सुराग लगा लिया। कुशीनगर जिले के तमकुहीराज इलाके में रहने वाले युवक तक पुलिस पहुंच गई। पूछताछ के बाद पुलिस ने झूठी सूचना के आरोपी युवक को परिजनों को सौंप दिया। पुलिस अधिकारियों का कहना है कि युवक की मानसिक हालत ठीक नहीं है। माता-पिता और प्रधान से लिखित माफीनामा लेने के बाद पुलिस ने उसे परिजनों को सौंप दिया।


सूचना से मच गया था हड़कंप

शनिवार दोपहर करीब दो बजकर 50 मिनट पर पुलिस कंट्रोल रूम को सूचना मिली। किसी अंजान व्यक्ति ने बताया कि गोरखपुर से कुशीनगर जाने वाली ट्रेन में बम है। इस सूचना के बाद अलर्ट जारी कर ट्रेंस की जांच पड़ताल शुरू कर दी गई। मुंबई जाने वाली ट्रेन की सघन तलाशी कराई गई। आरपीएफ, जीआरपी और सिविल पुलिस ने प्लेटफार्म के साथ-साथ रेलवे स्टेशन का चप्पा-चप्पा छान मारा। सूचना को गंभीरता से लेते हुए पुलिस ने जब पड़ताल शुरू की तो फोन करने वाले ने अपना मोबाइल ऑफ कर लिया। जांच में सामने आया कि कुशीनगर जिले के समउर के पास से फोन किया गया था। इसलिए आरोपी की धरपकड़ के लिए कुशीनगर जिले की पुलिस टीम लगी।

 

कुशीनगर के युवक ने दी थी सूचना

मोबाइल सर्विलांस की मदद से तमकुहीराज के पास रहने वाले एक युवक को पुलिस ने पकड़ लिया। पता लगा कि उसने ही ट्रेन में बम होने की झूठी सूचना दी थी। युवक के परिजनों ने बताया कि उसकी मानसिक हालत ठीक नहीं है। नौकरी न मिलने की वजह से वह परेशान चल रहा है। इसलिए उसने ट्रेन में बम होने की सूचना दे दी। इस बात की जानकारी जीआरपी और आरपीएफ के लोगों को दी गई। जांच में युवक की मानसिक हालत ठीक न होने पर पूछताछ के बाद कुशीनगर पुलिस ने उसे छोड़ दिया। सूचना देने वाले की जानकारी मिलने पर सुरक्षा एजेंसियों ने राहत की सांस ली।

 

 

ट्रेन में बम होने के संबंध में जांच चल रही है। इस मामले में एक युवक को पकड़ा गया था। उससे पूछताछ के आधार परतथ्य जुटाए जा रहे हैं।

- अभिषेक यादव, एसपी जीआरपी

 

तमकुहीराज के पास रहने वाले एक युवक ने फोन करके झूठी सूचना दी थी। उसके माता-पिता ने बताया कि वह नौकरी के लिए परेशान था। युवक की मानसिक हालत ठीक नहीं थी। इसलिए पूछताछ के बाद उसे परिजनों को सौंप दिया गया है।

- यमुना प्रसाद, एसपी कुशीनगर

Posted By: Inextlive