- प्राचीन मूíत स्वयंभू ज्योतिìलग लॉर्ड विश्वेश्वरनाथ की ओर से अदालत में मुकदमा दायर करने वाले को मिली धमकी

- आठ अप्रैल 2021 को सिविल कोर्ट ने ज्ञानवापी परिसर के पुरातात्विक सर्वेक्षण का आदेश दिया था, इसके बाद आया धमकी भरा फोन

प्राचीन मूíत स्वयंभू ज्योतिìलग लॉर्ड विश्वेश्वरनाथ की ओर से अदालत में मुकदमा दायर करने वाले वाराणसी के औरंगाबाद निवासी हरिहर पांडेय को फोन कर जान से मारने की धमकी दी गई है। हरिहर पांडेय की शिकायत के आधार पर लक्सा पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। वहीं उनकी सुरक्षा में एक गनर लगाया गया है।

आठ अप्रैल 2021 को सिविल कोर्ट ने ज्ञानवापी परिसर के पुरातात्विक सर्वेक्षण का आदेश दिया था। देर शाम उनके मोबाइल पर एक कॉल आई। फोन करने वाले ने खुद को दालमंडी निवासी यासीन बताया। उसका कहना था कि पांडेय जी मुकदमें में आपने आदेश तो करा लिया है, लेकिन एएसआई वाले ज्ञानवापी में घुस नहीं पाएंगे। आप और आपके सहयोगी मारे जाएंगे। नौ अप्रैल को उन्होंने इस धमकी की शिकायत पुलिस से की। पुलिस ने उनकी तहरीर पर अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर जांच में जुट गई है।

मोबाइल का निकाला गया सीडीआर

हरिहर मिश्र ने जैसे ही पुलिस से इस बात की शिकायत की तो पुलिस हरकत में आ गई। बिना समय गवाएं पुलिस के आला अधिकारी उनके दरवाजे पर जा धमके। पूरे मामले की जानकारी लेने के बाद जिस मोबाइल नंबर से धमकी मिली थी उसकी सीडीआर निकाला गया और जांच में तेजी ला दी गई।

1991 में मुकदमा दायर किया

हरिहर पांडेय ने बताया कि प्राचीन मूíत स्वयंभू ज्योतिìलग लॉर्ड विशेश्वरनाथ की ओर से पंडित सोमनाथ व्यास, रामरंग शर्मा और उन्होंने बतौर वादी वर्ष 1991 में सिविल कोर्ट में मुकदमा दायर किया था। अदालत में मुकदमा दायर होने के कुछ वर्ष बाद पंडित सोमनाथ व्यास और रामरंग शर्मा की मौत हो गई थी। अब वही इस मुकदमे के पक्षकार के तौर पर बचे हुए हैं।

::: कोट :::

इस मामले में हरिहर पांडेय की तहरीर पर मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। जिस मोबाइल नंबर से उन्हें धमकी मिली थी, उसकी जानकारी हासिल की जा रही है। सुरक्षा को दखते हुए उन्हें अंगरक्षक मुहैया करा दिया गया है। जल्द ही धमकी देने वाला गिरफ्त में होगा।

-महातम यादव, प्रभारी निरीक्षक, लक्सा

Posted By: Inextlive