स्वास्थ्य विभाग के क्लर्क पर सफाई नायक ने ताना तमंचा

गन प्वाइंट पर अगवा करने की कोशिश, कर्मचारियों ने बचाया

सफाई नायक की सफारी सीज, कोतवाली थाना में एफआईआर दर्ज

BAREILLY:

नगर निगम में वेडनसडे को एक क्लर्क को अगवा करने की दुस्साहसिक कोशिश की गई। दिन दहाड़े हुई इस घटना से निगम परिसर में हड़कंप मच गया। स्वास्थ्य विभाग के इस क्लर्क को निगम के ही एक सफाई नायक ने अपने साथियों संग गन प्वांइट पर अगवा कर अपनी ब्लैक टाटा सफारी में डालकर ले जाने की कोशिश की। निगम में मौजूद अन्य कर्मचारियों ने क्लर्क को बचाने के लिए सफाई नायक व उसके साथियों को ललकारा तो वे भाग खड़े हुए। इस बीच हंगामे की सूचना पर पुलिस भी मौके पर पहुंच गई और क्लर्क के बयान लिए। क्लर्क ने कोतवाली थाने में पांच लोगों के खिलाफ नामजद रिपोर्ट दर्ज कराई है।

ऑफिस से निकालकर ताना तमंचा

निगम के स्वास्थ्य विभाग के क्लर्क हरिओम वेडनस डे दोपहर अपने ऑफिस में थे। इस दौरान सफाई नायक संजीव कुमार अपने साथियों संग हरिओम के पास पहुंचा। हरिओम ने बताया कि संजीव कुमार ने किला में तैनात सफाई नायक राजीव सिंह को हटाने के लिए दबाव डाला। इंकार पर संजीव कुमार ने हरिओम से अभद्रता की और ऐसा न करने पर तमंचा तानकर जान से मारने की धमकी दी। इसके बाद सफाई नायक संजीव कुमार ने हरिओम को नगर आयुक्त ऑफिस के सामने ही गन प्वाइंट पर सफारी में डालकर अगवा करने की कोि1शश की।

सफारी लेने आए साथी को पकड़ा

साथी कर्मचारियों के ललकारने पर आरोपी संजीव कुमार और उसके साथी हरिओम व अपनी सफारी छोड़कर भाग खड़े हुए। सफारी पर सपा का झंडा लगा हुआ है। कुछ देर बाद ही सफारी कार लेने पहुंचे आरोपियों के साथी को निगम कर्मचारियों ने पकड़ कर मौके पर पहुंची सिविल लाइंस चौकी इंजार्च रजनी द्विवेदी के हवाले कर दिया। जांच में सफारी कार की नम्बर प्लेट और कागज नहीं मिले। पुलिस गाड़ी की चेसिस व इंजन नम्बर के आधार पर सफारी के मालिक की पहचान करने में जुटी है। पुलिस ने सफारी को लावारिस मान कोतवाली थाने में सीज कर दिया है।

--------------------

नगर निगम के क्लर्क ने संजीव कुमार, आशीष, रंजीत सिंह, अंशु आर्या और विशाल के खिलाफ नामजद तहरीर दी है। सभी आरोपियों के खिलाफ बलवा, जानलेवा हमला और किडनैपिंग की कोशिश की धाराओं में मुकदमा दर्ज किया जा रहा है। - इंस्पेक्टर शक्ति सिंह, एसएचओ कोतवाली