- लालकुआं वार्ड में अपर नगर आयुक्त के नेतृत्व में सफाई अभियान चलाया गया था

- पूर्व पार्षद पर टीम के साथ अभद्र भाषा का प्रयोग किए जाने का आरोप

LUCKNOW नगर निगम द्वारा चलाए जा रहे विशेष सफाई के तहत मंडे को अपर नगर आयुक्त अर्चना द्विवेदी के नेतृत्व में टीम लालकुआं वार्ड में सफाई कराने पहुंची थी। टीम का आरोप है कि इस दौरान पूर्व पार्षद अपने समर्थकों के साथ मौके पर आ गए और बेवजह टीम के साथ अभद्रता करने लगे। उनकी ओर से धक्कामुक्की का भी प्रयास किया गया। इस मामले में निगम की ओर से पूर्व पार्षद के खिलाफ एफआईआर भी दर्ज कराई गई है।

यह है मामला

अपर नगर आयुक्त के नेतृत्व में नगर अभियंता एसपी तिवारी, पर्यावरण अभियंता पंकज भूषण, अवर अभियंता किशोरी लाल, विकास सिंह एवं प्रतीमा यादव तथा सफाई एवं खाद्य निरीक्षक सोबरन सिंह, रूबी उपाध्याय समेत अन्य कर्मियों की टीम वार्ड में नहर किनारे सफाई अभियान चलाने पहुंची थी। वार्ड में कल्याण मंडप के सामने शौचालय के पास भीषण गंदगी थी। साथ ही वहां पर एक कबाड़ में तब्दील गाड़ी खड़ी थी, जिसे हटाने के निर्देश दिए गए। वहां पर ठेलों के नीचे भी गंदगी व्याप्त थी, जिसे भी साफ कराने के निर्देश दिए गए।

बेवजह चालान का आरोप

टीम की मानें तो इसी दौरान पूर्व पार्षद अमित सोनकर करीब 50-60 लोगों के साथ आ गए और बेवजह चालान किए जाने का आरोप लगाते हुए हंगामा करने लगे। जब अपर नगर आयुक्त व टीम ने उन्हें समझाने का प्रयास किया तो वह अभद्र भाषा का इस्तेमाल करने लगे। हालात बिगड़ते देख मौके पर मौजूद वर्तमान पार्षद सुशील कुमार तिवारी पम्मी व अन्य लोगों ने महिला अधिकारियों और टीम के अन्य सदस्यों को मौके से सुरक्षित निकाला। पार्षद पम्मी का कहना है कि पूर्व पार्षद ने बेवजह हंगामा किया। महिला अधिकारी की ओर से न तो जाति सूचक शब्दों का इस्तेमाल किया गया न ही किसी का चालान किया। अपर नगर आयुक्त अमित कुमार ने बताया कि पूर्व पार्षद के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई गई है।