- आठ माह पूर्व किया था प्रेम विवाह, तीन बच्चों का पिता है हत्यारोपी

- चरित्र पर संदेह के चलते दिया वारदात को अंजाम, गिरफ्तार

खरखौदा : हापुड़ रोड पर लोहियानगर स्थित कांशीराम आवासीय कॉलोनी में शनिवार रात पति ने पत्नी की गला रेतकर हत्या कर दी। आठ माह पूर्व ही हत्यारोपी ने महिला ने प्रेम विवाह किया था। एसओ ने बताया कि पति ने पत्नी के चरित्र पर संदेह जताकर हत्या करना स्वीकार किया है। उसे गिरफ्तार कर लिया गया है।

शक से बढ़ा विवाद

कोतवाली क्षेत्र के सोहराब गेट निवासी इमराना ने लालकुर्ती निवासी मौसम अली से चार वर्ष पूर्व तलाक होने के बाद सात वर्षीय पुत्र नूर के साथ रहना शुरू कर दिया। इसी दौरान इमराना हुमायूं नगर निवासी शादीशुदा तैयब के संपर्क में आई। आठ माह पूर्व दोनों ने प्रेम विवाह कर लिया और कॉलोनी स्थित एक मकान में रहने लगे। निकाह के कुछ दिन बाद ही दंपती एक-दूसरे पर शक करने लगा, जिससे विवाद होने लगा। शनिवार रात विवाद इतना बढ़ा की तैयब ने धारदार हथियार से गला रेतकर इमराना की हत्या कर दी।

हत्या का मुकदमा दर्ज

पड़ोसियों की सूचना पर एसओ मनोज कुमार, सीओ किठौर रितेश सिंह और मृतका के मायकेवाले मौके पर पहुंचे। इमराना के परिजनों ने तैयब के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज करा दिया। कुछ घंटे बाद हत्यारोपी पति पुलिस के हत्थे चढ़ गया। एसओ ने बताया कि आरोपी को पत्नी के चरित्र पर शक था। हत्या में प्रयुक्त छुरी भी बरामद कर ली गई है।

जताई थी हत्या की आशंका

मृतका की भाभी रेशमा परिजनों के साथ घटनास्थल पर पहुंची तो उसने फरार तैयब को हत्या का जिम्मेदार बताया। रेशमा ने बताया कि निकाह के बाद से ही तैयब शराब पीकर इमराना के साथ मारपीट करता था। बताया कि इमराना ने हत्या की आशंका परिजनों से पूर्व में ही जता दी थी।

किया था दूसरा निकाह

तैयब ने पत्नी चांदी व तीन बच्चों के रहते दूसरा निकाह किया था लेकिन इस बात को इमराना से छिपाया था। खुलासा होने पर दोनों परिवारों के बीच हंगामा भी हुआ था।