- सूचना पर जीआरपी ने पटना-पुणे एक्सप्रेस के सभी डिब्बों को खंगाला

- देर रात तक चलता रहा चेकिंग अभियान

MUGHALSARAI: मुगलसराय रेलवे जंक्शन पर गुरुवार की देर रात बम की सूचना पर विभिन्न ट्रेनों में जीआरपी व आरपीएफ की टीम पूरी रात चे¨कग में लगी रही। हालांकि इस दौरान कहीं भी उन्हें कुछ बरामद नहीं हुआ लेकिन पटना-पुणे एक्सप्रेस ट्रेन में एक लोहे का कंटेनर मिला। जिसे आरपीएफ ने कब्जे में ले लिया।

जबर्दस्त चेकिंग अभियान

देर रात पुलिस को सूचना मिली कि गया-नई दिल्ली महाबोधी एक्सप्रेस व संघमित्रा एक्सप्रेस ट्रेन में बम रखा हुआ है। इसी सूचना पर जीआरपी ने तत्काल चे¨कग अभियान शुरू कर दिया। हालांकि तब तक महाबोधी एक्सप्रेस मुगलसराय जंक्शन पार कर चुकी थी। इस कारण उसे ¨वध्याचल में रोककर चेक किया गया। वहीं रात क्क्.फ्0 बजे पटना से बैंगलुरु जा रही संघमित्रा एक्सप्रेस के स्थानीय जंक्शन पहुंचने पर उसके विभिन्न कोचों को चेक किया गया। कहीं से भी कोई आपत्तिजनक सामान जब बरामद नहीं हुआ तो ट्रेन रवाना हुई।

हाजीपुर मुख्यालय से मिली सूचना

आधी रात के बाद आरपीएफ को हाजीपुर मुख्यालय से सूचना मिली कि पटना-पुणे एक्सप्रेस ट्रेन में बम है। आरपीएफ ने भी ट्रेन के यहां पहुंचने पर उसके प्रत्येक कोचों की जांच पड़ताल शुरू कर दी। हालांकि इस दौरान उन्हें बम जैसा तो कुछ नहीं मिला लेकिन एक कोच से लोहे का कंटेनर जैसा बरामद हुआ। जिसे आरपीएफ ने उतारकर अपने कब्जे में ले लिया। इस बारे में जीआरपी कोतवाल ने बताया कि “च्चाधिकारियों की सूचना पर चे¨कग की गई।