हाईकोर्ट ने पूर्व मुख्यमंत्रियों को सोमवार तक जवाब देने को कहा

-सरकारी बंगला खाली करने को तैयार सभी पूर्व सीएम

-पूर्व मुख्यमंत्रियों ने कोर्ट को सौंपा जवाब

नैनीताल: हाईकोर्ट ने सभी पूर्व मुख्यमंत्रियों से पूछा है कि वे कब तक अपने सरकारी बंगले खाली करेंगे और दूसरी सरकारी सुविधाओं को छोड़ेंगे। शुक्रवार को हाईकोर्ट में इस मामले पर सुनवाई हुई। इधर, पूर्व मुख्यमंत्रियों की तरफ से कोर्ट में जवाब दाखिल किया गया। पूर्व मुख्यमंत्रियों की तरफ से कहा गया कि वे सरकारी आवास खाली करने के लिए तैयार हैं। इस पर कोर्ट ने ये पूछा है कि वे कब तक सरकारी बंगले खाली करेंगे। इस संबंध में पूर्व मुख्यमंत्रियों को सोमवार तक कोर्ट को जवाब देना होगा।

जनहित याचिका पर सुनवाई

रूरल लिटिगेशन एंड इंटायटिलमेंट केंद्र देहरादून की ओर से जनहित याचिका दायर कर कहा गया है कि राज्य सरकार द्वारा पूर्व मुख्यमंत्रियों को सरकारी आवास व अन्य सुविधाएं दी जा रही हैं, जिससे सरकारी धन का दुरुपयोग हो रहा है। पिछली सुनवाई के दौरान सरकार की ओर से कोर्ट को बताया गया कि पूर्व मुख्यमंत्रियों से गनर, गार्ड चालक, कुक इत्यादि हटा लिए गए हैं। शुक्रवार को सुनवाई के दौरान पूर्व मुख्यमंत्री भगत सिंह कोश्यारी, डॉ। रमेश पोखरियाल निशंक, विजय बहुगुणा के अधिवक्ताओं की ओर से बताया गया कि वह सरकारी आवास खाली करने को तैयार हैं। सरकारी अधिवक्ता की ओर से कहा गया कि पूर्व मुख्यमंत्री एनडी तिवारी को भी सरकारी आवास खाली करना होगा।

बॉक्स

बकाया किराया भी वसूला जाए

याचिकाकर्ता के अधिवक्ता कार्तिकेय गुप्ता ने कोर्ट में दलील दी कि पूर्व मुख्यमंत्रियों से आवास खाली कराने के साथ ही पिछला किराया भी वसूला जाए। मामलेकी सुनवाई मुख्य न्यायाधीश न्यायमूर्ति केएम जोसफ व न्यायमूर्ति वीके बिष्ट की खंडपीठ में हुई।