- ट्रीटमेंट प्लांट को लेकर सभी पक्षों में सहमति बनने का दावा, अब हैदराबाद भी नहीं जाएगा कोई।

-प्रोसेसिंग प्लांट का कार्य हो जाएगा शुरू, चार महीने में काम पूरा करने का नगर निगम पर दबाव।

DEHRADUN: कूड़ा निस्तारण पर जमकर सियासी बवाल के बाद अब शीशमबाड़ा में ट्रंचिंग ग्राउंड के निर्माण का रास्ता साफ होने जा रहा है। इस मामले में विरोध कर रहे लोगों के साथ सहमति बन जाने का नगर निगम ने दावा किया है। इसके बाद, अब सोमवार को मेयर विनोद चमोली ट्रंचिंग ग्राउंड का शिलान्यास करने जा रहे हैं। हालांकि ब्7 करोड़ के इस बडे़ प्रोजेक्ट के शिलान्यास के मौके पर सीएम और शहरी विकास मंत्री की गैरमौजूदगी अखरने वाली रहेगी।

शिफ्ट होना है ट्रंचिंग ग्राउंड

नगर क्षेत्र का कूड़ा फिलहाल सहस्त्रधारा रोड पर डाला जा रहा है। वहां के निवासी विरोध करते हुए कानूनी लड़ाई लड़ रहे हैं। सुप्रीम कोर्ट ने भी नगर निगम को दिसंबर ख्0क्म् तक सहस्त्रधारा रोड से ट्रंचिंग ग्राउंड हटाने के आदेश दिए हैं। शीशमबाड़ा में जिस जगह पर ट्रंचिंग ग्राउंड प्रस्तावित है, वहां पर इसके निर्माण का लोग विरोध कर रहे हैं। हालांकि मेयर का कहना है कि अब कोई विरोध नहीं कर रहा है।

हैदराबाद जाने का खत्म हुआ मामला

शीशमबाड़ा पर बढ़ते विरोध को देखते हुए सरकार ने भी इस मामले में हस्तक्षेप किया था। सीएस शत्रुघ्न सिंह की अध्यक्षता में सभी पक्षों की मीटिंग बुलाई गई थी। इसमें निर्णय लिया गया था कि सभी पक्षों को हैदराबाद का ट्रंचिंग ग्राउंड दिखाया जाएगा, जहां पर बगैर पर्यावरणीय नुकसान के कूडे़ का निस्तारण किया जा रहा है। मगर अब हैदराबाद जाने का प्रोग्राम का कोई मतलब नहीं रह गया है।