- ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन कराने वाले 20 से डाउनलोड कर सकेंगे एडमिट कार्ड

GORAKHPUR : बस क्ख् दिन और इंतजार खत्म। जी हां, जिसका हर वह स्टूडेंट्स इंतजार कर रहा है जिसे अपने करियर और फ्यूचर की चिंता है। हम बात कर रहे हैं इंडियन इंटेलिजेंस टेस्ट (आईआईटी) की जिसे लेकर आया है आई नेक्स्ट। एक ऐसा टेस्ट जिसका रिजल्ट किसी भी स्टूडेंट्स के पूरे करियर का टर्निग प्वाइंट साबित हो सकता है। फ्0 अप्रैल को होने वाले आईआईटी के लिए अब रजिस्ट्रेशन खत्म हो चुके हैं। अब बारी है एग्जाम की प्रिपरेशन की, मगर प्रिपरेशन के साथ कई बातों को ध्यान में रखने की जरूरत है। एग्जाम के लिए एडमिट कार्ड जरूर ले लें क्योंकि एडमिट कार्ड के बिना आप एग्जाम से वंचित रह जाएंगे। आईआईटी के लिए हजारों बच्चों ने अपना रजिस्ट्रेशन करा लिया है तो एग्जाम सेंटर के लिए करीब भ्0 से अधिक स्कूल रजिस्टर्ड हो चुके हैं। आईआईटी से जुड़ी अन्य जानकारी के लिए पढ़ते रहें आई नेक्स्ट।

एडमिट कार्ड है जरूरी

इंडियन इंटेलिजेंस टेस्ट आपके करियर को नई राह दे सकता है तो इसके लिए आप ने रजिस्ट्रेशन करा ही लिया होगा, मगर अब एडमिट कार्ड लेना न भूलें। जिन स्टूडेंट्स ने अपना रजिस्ट्रेशन स्कूल से कराया है, उनका एडमिट कार्ड वहीं से मिलेगा। वहीं जिन स्टूडेंट्स ने अपना रजिस्ट्रेशन ओपेन सेंटर या आई नेक्स्ट ऑफिस से कराया है, उनका एडमिट कार्ड मिलना शुरू हो चुका है। स्टूडेंट्स अपना रोल नंबर बता कर आई नेक्स्ट ऑफिस से सुबह क्क् से शाम भ् बजे के बीच एडमिट कार्ड ले सकते हैं। जिन स्टूडेंट्स ने ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन कराया है, उन्हें अभी परेशान होने की जरूरत नहीं है। वे ख्0 अप्रैल से अपना एडमिट कार्ड ऑनलाइन डाउनलोड कर सकते हैं।

रुस्तमपुर में होगा एग्जाम

आई नेक्स्ट की ओर से ऑर्गनाइज आईआईटी फ्0 अप्रैल को होना है। जिन स्टूडेंट्स ने अपना रजिस्ट्रेशन से स्कूल से कराया है, उनका सेंटर उसी स्कूल में पड़ेगा। एग्जाम टाइम स्कूल डिसाइड करेगा। जिन स्टूडेंट्स ने ऑनलाइन या ओपेन काउंटर से रजिस्ट्रेशन कराया है, उनका सेंटर रुस्तमपुर नहर रोड स्थित आरपीएम एकेडमी में निर्धारित किया गया है। यहां एग्जाम दोपहर साढ़े तीन बजे से शाम साढ़े पांच बजे के बीच होगा। आईआईटी से जुड़ी अन्य जानकारी वेबसाइट ख्ख्ख्.द्बठ्ठस्त्रद्बड्डठ्ठद्बठ्ठह्लद्गद्यद्यद्बद्दद्गठ्ठष्द्गह्लद्गह्यह्ल.ष्श्रद्व से ले सकते हैं। ज्यादा जानकारी के लिए मोबाइल नंबर 87म्भ्भ्फ्0क्ब्क् और टोल फ्री नंबर क्800फ्0क्0ख्889 पर भी संपर्क कर सकते हैं।

Posted By: Inextlive